दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 14, 2022, 2:36 PM IST

Updated : Nov 14, 2022, 8:03 PM IST

ETV Bharat / bharat

2024 की तैयारी में जुटी कांग्रेस, टास्क फोर्स की बैठक

कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में 2024 के लोकसभा चुनाव पर कांग्रेस टास्क फोर्स पहली बार बैठक सोमवार को शुरू हुई.

Congress Task Force - 2024 meeting begins
कांग्रेस टास्क फोर्स- 2024 की बैठक शुरू

नई दिल्ली :कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में 2024 के लोकसभा चुनाव पर कांग्रेस टास्क फोर्स पहली बार बैठक सोमवार को शुरू हुई. टास्क फोर्स के सदस्यों में पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल, अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला, प्रियंका गांधी वाड्रा और सुनील कनुगोलू शामिल हैं.

वहीं कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की आधी यात्रा पूरी होने के बाद हम समीक्षा बैठक कर रहे हैं. अब हम उत्तर भारत में प्रवेश कर चुके हैं और यात्रा को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं की प्रतिक्रिया किसी भी अन्य इवेंट से बड़ी है. उन्होंने कहा कि रूट में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन संबंधित PCC बिना तारीख बदले अगर रूट में छोटे सुधार मांगते हैं तो (रूट में बदलाव) किया जा सकता है.

कांग्रेस टास्क फोर्स के प्रत्येक सदस्य को 2024 के चुनाव के लिए खास जिम्मा सौंपा जाएगा. इनमें संगठन, संचार और मीडिया, जनता से संपर्क, वित्त और चुनाव प्रबंधन से संबंधित काम होंगे. उनकी अपनी अलग अलग टीमें टीमें होंगी, जिनका गठन बाद में किया जाएगा. कांग्रेस व उसके सहयोगियों ने 2014 में केवल 44 सीटें जीती थीं, लेकिन मामूली बढ़त पाकर 2019 में 53 सीटों पर जीत हासिल की थी, लेकिन यह एनडीए व भाजपा के मुकाबले नगण्य थी

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने अप्रैल में, राजस्थान के उदयपुर में अपने तीन दिवसीय बड़े सम्मेलन से ठीक पहले, 2024 के राष्ट्रीय चुनावों को देखते हुए और राजनीतिक चुनौतियों से निपटने के लिए एक 'एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप' की घोषणा की थी. इसे ही टास्क फोर्स का नाम दिया गया. पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आठ सदस्यीय समिति द्वारा मिली एक रिपोर्ट के बाद 2024 टास्क फोर्स का गठन किया था.

ये भी पढ़ें - कांग्रेस ने गुजरात के लिए वासनिक, चव्हाण समेत कई नेताओं को दी पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी

Last Updated : Nov 14, 2022, 8:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details