दिल्ली

delhi

राम मंदिर को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी से पूछे सवाल- किस पंचाग से निकाली प्राण प्रतिष्ठा की तारीख, एक आदमी के चलते...

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 12, 2024, 12:25 PM IST

Updated : Jan 12, 2024, 12:30 PM IST

Congress targets BJP on Ayodhya: कांग्रेस समेत कई दलों के नेताओं ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से दूरी बनाई है. देखना होगा यह मुद्दा लोकसभा चुनाव 2024 में क्या गुल खिलाएगा.

Congress on Ram Mandir
कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा

नई दिल्ली: अयोध्या के राम मंदिर को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी को आड़े हाथ लिया है. कांग्रेस ने रामलला प्राण प्रतिष्ठा को बीजेपी का राजनीतिक कार्यक्रम बताया है. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने आज एक प्रेस कॉफ्रेंस में बीजेपी से सवाल पूछा कि क्या इस कार्यक्रम में नियमों का पालन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि देश के चार शंकराचार्यों ने कहा कि एक अर्धनिर्मित मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा नहीं हो सकती.

बीजेपी से कांग्रेस ने किए सवाल
प्रेस कॉफ्रेंस के जरिए पवन खेड़ा ने बीजेपी से सवाल पूछा कि किसी भी मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा तब होती है जब वह पूर्ण रूप से बन जाता है, लेकिन अयोध्या का राम मंदिर अभी पूरा नहीं बना है. उन्होंने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा का एक विधि-विधान होता है, क्या यह कार्यक्रम धार्मिक है. उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर यह धार्मिक कार्यक्रम नहीं है तो यह राजनीतिक कार्यक्रम है. क्योकि देश के चार शंकराचार्यों ने इस पर आपत्ति जताई है.

लोकसभा चुनावों को देखते हुए किया जा रहा कार्यक्रम
कांग्रेस प्रवक्ता ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भगवान और मेरे बीच कोई भी बिचौलिया नहीं हो सकता. प्राण प्रतिष्ठा के लिए किस पंचांग से तारीख निकलवाई गई है. तारीख का चयन केवल लोकसभा चुनावों को देखकर किया गया है. पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि एक आदमी के चलते हम भगवान से खिलवाड़ कतई बदार्शत नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि मेरे और मेरे भगवान के बीच किसी राजनीतिक दल का कार्यकर्ता बिचौलिया बने, यह हम सहन नहीं करेंगे.

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम से शंकराचार्यों ने दूरी बनाई है इसलिए यह धार्मिक नहीं, बल्कि राजनीतिक कार्यक्रम का रूप ले रहा है. इससे पहले कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी ने इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होने की घोषणा की थी.

पढ़ें:साक्षी महाराज बोले, राम बीजेपी के, रावण कांग्रेस के, 2024 में वहीं होगा जो राम रावण युद्द में हुआ

पढ़ें:राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में खरगे, सोनिया और चौधरी शामिल नहीं होंगे: कांग्रेस

Last Updated : Jan 12, 2024, 12:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details