दिल्ली

delhi

किसान आंदोलन : तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग, कांग्रेस ने निकाला मार्च

By

Published : Feb 26, 2021, 7:12 PM IST

Updated : Feb 26, 2021, 10:14 PM IST

दिल्ली की सीमाओं पर चल रहा किसानों का आंदोलन तीन महीने पूरे होने को है. कांग्रेस ने किसानों के समर्थन में आंदोलन किया और मार्च निकाला. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार तीनों विवादास्पद कृषि कानूनों को तत्काल वापस ले. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर...

Congress
Congress

नई दिल्ली :कांग्रेस पार्टी की किसान शाखा ने दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी मुख्यालय से विरोध मार्च निकाला, जिसका उद्देश्य केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के आवास का घेराव करना था, लेकिन भारी पुलिस बल की तैनाती और बैरिकेडिंग के कारण प्रदर्शनकारियों को अकबर रोड पर ही रोक लिया गया.

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोलंकी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार गहरी नींद में है, क्योंकि वह किसानों के विरोध की बात नहीं सुन रही है. इसके लिए चाहे जितना भी समय लगे लेकिन हम तब तक लड़ते रहेंगे ,जब तक तीन कानून वापस नहीं लिए जाते. हमारे नेता राहुल गांधी भी ऐसा ही कर रहे हैं.

कांग्रेस ने निकाला मार्च

इस विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिए हरियाणा से आई मोनिका मलिक ने कहा कि किसान शांतिपूर्ण तरीके से अपना हक मांगने के लिए विरोध कर रहे हैं. अगर बीजेपी सत्ता में वापस आना चाहती है तो उसे विरोध करने वाले किसानों की बात सुननी चाहिए.

एक अन्य कांग्रेस सदस्य ने ईटीवी भारत से कहा कि मोदी सरकार ने किसानों और उनकी आवाज को दबाने की कोशिश की है. लेकिन कांग्रेस इसे कभी स्वीकार नहीं करेगी. हम तब तक विरोध जारी रखेंगे जब तक कि इन तीन कानूनों को वापस नहीं लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें-मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने रिटायरमेंट का किया एलान

हाल के दिनों में कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने इन तीनों कृषि कानूनों के मुद्दे पर सरकार को घेरने के लिए विभिन्न स्थानों पर किसान महापंचायत को संबोधित किया है.

Last Updated : Feb 26, 2021, 10:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details