दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कांग्रेस की सोनिया गांधी की रैली के साथ तेलंगाना में प्रचार अभियान समाप्त करने की योजना

तेलंगाना विधानसभा के प्रचार अभियान के समापन के लिए कांग्रेस ने खास योजना बनाई है. पार्टी सोनिया गांधी की 28 नवंबर की रैली के साथ प्रचार अभियान को विराम देना चाहती है. यह जानकारी तेलंगाना के प्रभारी एआईसीसी महासचिव माणिकराव ठाकरे ने दी. पढ़िए ईटीवी भारत के वरिष्ठ संवाददाता अमित अग्निहोत्री की रिपोर्ट... former congress chief Sonia Gandhi, Telangana assembly elections

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 25, 2023, 7:07 PM IST

Congress
कांग्रेस

नई दिल्ली :कांग्रेस पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी की 28 नवंबर की रैली के साथ तेलंगाना चुनव अभियान के समापन की योजना बना रही है. बता दें कि राज्य विधानसभा की 119 सीटों के लिए 28 नवंबर को चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा. वहीं मतदान 30 नवंबर को होगा जबकि नतीजे 3 दिसंबर को घोषित कर दिए जाएंगे.

इस संबंध में तेलंगाना के प्रभारी एआईसीसी महासचिव माणिकराव ठाकरे ने बताया कि हमने उन्हें आमंत्रित किया है. अगर सोनिया गांधी यहां आएं तो अच्छा होगा. ठाकरे ने कहा कि उन्होंने जो छह गारंटी जारी की थीं वह मतदाताओं को आकर्षित कर रही है. हमारा अभियान मजबूत रहा है और यह एक बड़े शो के साथ समाप्त होगा.

वहीं पार्टी सूत्रों के मुताबिक तब तक पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा पिछले हफ्ते से राज्य में प्रचार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी नेता कांग्रेस के पक्ष में रैलियों को संबोधित करने के साथ ही रोड शो करेंगे. ठाकरे ने कहा कि प्रियंका गांधी को पहले से ही राज्य में मतदाताओं, विशेषकर महिलाओं द्वारा पसंद किया जा रहा है, क्योंकि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पोती को प्यार से इंदिराम्मा के नाम से जाना जाता है.

पार्टी नेताओं के अनुसार लोगों के बीच सोनियाम्मा के नाम से मशहूर सोनिया गांधी दक्षिणी राज्य में एक बड़ा आकर्षण बनी हुई हैं. यही कारण है कि उन्हे चुनाव अभियान शुरू करने और 17 सितंबर को हैदराबाद के पास तुक्कुगुडा में आयोजित मेगा रैली में छह चुनावी गारंटी की घोषणा करने के लिए आमंत्रित किया गया था. रैली में सोनिया के अलावा खड़गे, राहुल, प्रियंका और कांग्रेस कार्यसमिति के सभी सदस्य समेत कांग्रेस के सभी शीर्ष नेता मौजूद थे. वहीं इसके एक दिन पहले 16 सितंबर को हैदराबाद में पुनर्गठित सीडब्ल्यूसी की पहली बैठक हुई थी. तभी से लेकर कांग्रेस मतदाताओं को याद दिलाती रही है कि लोगों की इच्छा के अनुसार 2013 में आंध्र प्रदेश से तेलंगाना बनाने के यूपीए सरकार के कदम के पीछे सोनिया ही थीं. राज्य के गठन के बाद से ही कांग्रेस सत्ता से बाहर है और वापसी के लिए केसीआर सरकार की दो कार्यकाल की सत्ता विरोधी लहर पर भरोसा कर रही है.

इसीक्रम में तेलंगाना अभियान समिति के प्रमुख मधु गौड़ यास्थी ने बताया कि हम बीआरएस को कड़ टक्कर दे रहे हैं. हम 70 से अधिक सीटें जीतेंगे और सरकार बनाएंगे. एलबी नगर सीट से चुनाव लड़ रहे मधु गौड़ ने कहा कि कांग्रेस का अभियान दो पहलुओं पर आधारित था, एक भ्रष्ट सत्तारूढ़ पार्टी और सबसे पुरानी पार्टी की चुनावी गारंटी के बीच. उन्होंने कहा कि लोग बीआरएस सरकार से तंग आ चुके हैं, जिसने पिछले 10 साल में राज्य को सिर्फ लूटा है. लोग भाजपा और बीआरएस के बीच छिपे गठबंधन को ही हराने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी द्वारा घोषित चुनावी गारंटी मतदाताओं को बड़े पैमाने पर आकर्षित कर रही है. राज्य अभियान प्रमुख ने आगे कहा कि युवा मतदाताओं के बीच बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा है और कांग्रेस ने सत्ता में आने पर उनके लिए नौकरी कैलेंडर की घोषणा की है. गौड़ ने कहा कि कैलेंडर वास्तव में रिक्त सरकारी पदों के लिए चरणबद्ध तरीके से भर्ती करने की हमारी योजनाओं को बताता है.

ये भी पढ़ें- तेलंगाना में कांग्रेस जीतेगी तो बेरोजगारों की तकलीफें दूर हो जाएंगी: प्रियंका गांधी

ABOUT THE AUTHOR

...view details