दिल्ली

delhi

Congress Meeting in Delhi : राहुल गांधी का बड़ा बयान- कांग्रेस फिर बनाएगी राजस्थान में सरकार, खड़गे बोले- इस बार बदलेगा इतिहास

By

Published : Jul 6, 2023, 3:43 PM IST

Updated : Jul 6, 2023, 9:24 PM IST

दिल्ली में गुरुवार को कांग्रेस की अहम बैठक हुई. इस बैठक के दौरान राहुल गांधी का बड़ा बयान समाने आया. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा कि कांग्रेस राजस्थान में फिर सरकार बनाएगी. वहीं, राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इस बार इतिहास बदलेगा.

Congress Meeting in Delhi
दिल्ली में कांग्रेस की बड़ी बैठक

जयपुर/दिल्ली.देश की राजधानी दिल्ली मेंगुरुवार को राजस्थान की राजनीति को लेकर चल रही बैठक समाप्त हो गई है. इस बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि राजस्थान में किस तरह से कांग्रेस पार्टी एकजुट होकर चुनाव में उतरेगी. इसी बीच राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट करते हुए साफ कर दिया कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार रिपीट होगी. वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी इसी लाइन को अपनाते हुए कहा है कि राजस्थान का वर्तमान और भविष्य दोनों कांग्रेस के हाथों में सुरक्षित है. इस बार इतिहास बदलेगा.

इतिहास बदलने से खड़गे का मतलब उसी रिवाज से है जिसके अनुसार यह कहा जाता है कि एक बार कांग्रेस और एक बार भाजपा राजस्थान में सरकार बनाती है. राहुल गांधी ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में आज राजस्थान कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक की. कांग्रेस राजस्थान में एक बार फिर सरकार बनाएगी और जनता के बेहतर भविष्य के लिए कार्य करती रहेगी.

पढ़ें :राहुल-खड़गे की दिल्ली में क्लास शुरू, वर्चुअल जुड़े सीएम गहलोत को राहुल ने पायलट को दिखाया

वहीं, मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि 'जनसेवा, राहत और सब का उत्थान, प्रगति के पथ पर बढ़ता राजस्थान'. इन पंक्तियों के आगे खड़गे ने लिखा कि कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान में समावेशी विकास एवं जनकल्याण की योजनाओं को घर-घर पहुंचाया है. पार्टी एकजुट होकर आगामी चुनाव में जनता के बीच जाएगी. राजस्थान का हर वर्ग किसान, खेत-मजदूर, युवा, महिलाएं व समाज का हर एक वर्ग कांग्रेस पार्टी में अपनी आस्था व्यक्त कर रहा है. हम सबकी आकांक्षाओं का ख्याल रखेंगे. राजस्थान का वर्तमान और भविष्य दोनों कांग्रेस के हाथों में सुरक्षित है. इस बार इतिहास बदलेगा.

मल्लिकार्जुन खड़गे का ट्वीट...

राहुल गांधी अब शुक्रवार को मीडिया से होंगे रू-ब-रू : राहुल गांधी की गरुवार को होने वाली प्रेस ब्रीफिंग स्थगित कर दी गई है. अब राहुल गांधी अपनी बात कल रखेंगे, लेकिन आज की बैठक मैं क्या कुछ निकला और क्या कुछ फैसले लिए गए हैं, इसकी जानकारी कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा देंगे.

राजस्थान कांग्रेस के साथ ही सचिन पायलट कर रहे टि्वटर पर टॉप ट्रेंड :राजस्थान कांग्रेस की दिल्ली में चल रही बैठक समाप्त हो गई है, लेकिन इस बैठक को लेकर लोगों में कितनी उत्सुकता है, इसका पता इसी बात से लगता है कि बैठक अभी दिल्ली में हुई, लेकिन इस बैठक के दौरान ही राजस्थान कांग्रेस और सचिन पायलट यह दोनों ही ट्विटर के टॉप ट्रेंड में रहे.

जिसके टिकट काटने हैं एआईसीसी ले निर्णयः बैठक में राहुल गांधी ने अपनी बात रखते हुए कांग्रेस नेताओं से एकजुट होकर चुनाव लड़ने की बात कही. साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से यह भी कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार की योजनाएं बेहतरीन है. वह जनता को फायदा भी पहुंचा रही हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को यह भी सुझाव दिया कि इन योजनाओं को ब्यूरोक्रेट के जरिए आम जनता तक पहुंचाने की बजाए अगर कार्यकर्ताओं के जरिए पहुंचाया जाए तो उसका पार्टी को ज्यादा फायदा होगा.

पार्टी बैठक के दौरान राहुल गांधी

वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि इस बार जिन मंत्री विधायकों के टिकट पार्टी को काटने हैं वह काम एआईसीसी अपने स्तर पर करे. जिसके टिकट काटने हो वह एआईसीसी अपने सर्वे के आधार पर काट दे, इसमें राजस्थान कांग्रेस के नेताओं की ओर से कोई दखलंदाजी नहीं होगी. वहीं गुजरात के प्रभारी रघु शर्मा ने भी कहा कि चाहे कितना ही बड़ा नेता क्यों न हो, अगर वह सर्वे में हार रहा है तो उसका टिकट काटने में हिचकना नहीं चाहिए.

बैठक में हुई हंसी मजाकः राजस्थान कांग्रेस को लेकर दिल्ली में हुई बैठक में हंसी मजाक का भी दौर चला. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज बैठक में वर्चुअल तरीके से जुड़े तो उनके पैर पर लगी चोट की भी चर्चा हुई. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मेरा दुर्भाग्य है कि आज दोनों पैरों में चोट के चलते मैं इस बैठक में शामिल नहीं हो सका. संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल ने हंसते हुए कहा कि बंगाल में जब ममता बनर्जी के पैर में चोट लगी तो उन्होंने बंगाल में सरकार बनाई, वेणुगोपाल के इतना कहते ही राहुल गांधी ने कहा कि 'गहलोत जी' के तो दोनों पैरों में चोट है. राहुल गांधी ने जैसे ही यह बात कही, वहां मौजूद सभी लोग हंसने लगे.

Last Updated : Jul 6, 2023, 9:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details