दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 12, 2023, 9:55 PM IST

ETV Bharat / bharat

Chhattisgarh Polls : छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों पर दिल्ली में कांग्रेस का मंथन, कट सकते हैं कई विधायकों के टिकट

CEC Meet Of Congress दिल्ली की कांग्रेस मुख्यालय में छत्तीसगढ़ चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. जिसमें छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर टिकट बंटवारे पर चर्चा हुई. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा ने कहा कि कुछ सीटों पर इनपुट और लेना है. Central Election Committee Meeting Of Congress

Chhattisgarh Polls
दिल्ली में सीईसी की बैठक

नई दिल्ली\रायपुर : दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. जिसमें आगामी मिजोरम और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों पर फैसला हुआ. बैठक में राहुल गांधी, सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी और टीएस सिंहदेव मौजूद रहे. छत्तीसगढ़ विधानसभा की 90 सीटों पर चर्चा हुई.

50 से ज्यादा सीटों पर बनीं सहमति : आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी तय करने को लेकर कांग्रेस अंतिम दौर की बैठक 13 और 14 अक्टूबर को दिल्ली में होगी. सूत्रों की माने तो कांग्रेस 15 अक्टूबर को पहली सूची घोषित की जा सकती है. इसमें 50 से ज्यादा प्रत्याशियों के नाम तय होने की संभावना जताई जा रही है. कई सीटों पर अभी भी पेंच फंसा हुआ है.जिन पर पार्टी फैसला लेगी.

Making Voters Aware: सरगुजा में नुक्कड़ नाटक से स्टूडेंट कर रहे वोटर्स को जागरुक, मतदान के लिए छात्रों ने की ये अपील
Election Commission CVIGIL App:अब हर आम आदमी होगा निर्वाचन आयोग की विजिलेंस का हिस्सा, सी विजिल ऐप बनेगा माध्यम
Korba News: कोरबा की चारों सीट पर मतदान की तैयारी पूरी, प्रत्याशी के खर्चे पर रहेगी नजर: कलेक्टर सौरभ कुमार

कांग्रेस ने नहीं जारी की है सूची :कांग्रेस को छोड़कर लगभग हर दल ने प्रदेश में सूची जारी कर दी है.लेकिन कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची का सभी को इंतजार है. हाल ही छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा ने रायपुर में इस बात के संकेत दिए थे कि कई विधायकों के टिकट काटे जा सकते हैं. उन्होंने कहा था कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में आखिरी फैसला लिया जाएगा.

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव नवंबर के महीने में होने हैं. दो चरणों में 7 नवंबर और 17 नवंबर को प्रदेश में वोटिंग होगी. पहले चरण में बस्तर, और दुर्ग संभाग की 20 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं. जिसमें बस्तर संभाग की 12 सीटों, राजनांदगांव की 8 सीटें और कवर्धा की 2 सीटें शामिल है. 3 दिसंबर को मतगणना होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details