दिल्ली

delhi

पीएम मोदी के तंज का राहुल ने दिया जवाब, कहा- प्रधानमंत्री चाहे कुछ भी कहें, हम 'INDIA' हैं...

By

Published : Jul 25, 2023, 3:15 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 4:14 PM IST

विपक्षी गठबंधन के नाम 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (इंडिया) पर सत्ता पक्ष लगातार हमला कर रहा है. मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे लेकर टिप्पणी की थी. उनका टिप्पणी का जवाब देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया.

PM Modi and Rahul Gandhi
पीएम मोदी व राहुल गांधी

नई दिल्ली: विपक्षी गठबंधन के नाम 'इंडिया' पर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी का जवाब देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि 'मिस्टर मोदी, आप हमें जो चाहें बुला लें. हम 'INDIA' हैं. हम मणिपुर को ठीक करने और हर महिला और बच्चे के आंसू पोंछने में मदद करेंगे. हम उसके सभी लोगों के लिए प्यार और शांति वापस लाएंगे. हम मणिपुर में भारत के विचार का पुनर्निर्माण करेंगे.'

वहीं असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राहुल गांधी के ट्वीट पर जवाब दिया कि 'मिस्टर गांधी, यह अंतर्निहित पूर्वाग्रह वास्तव में I.N.D.I.A की समस्या है. केवल मणिपुर के खिलाफ बोलें और दूसरों के लिए बोलने वालों को दंडित करें. भारत में, हमारी निष्ठा प्रत्येक नागरिक के प्रति है - चाहे वह मणिपुर हो, या राजस्थान या पश्चिम बंगाल या असम में. भारत जीतेगा, भारत को जीतना है.'

इसका जवाब देते हुए बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि 'हमें अपने पीएम पर गर्व है. हम 2024 में सत्ता में वापस आ रहे हैं.' गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को विपक्षी गठबंधन 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (इंडिया) को देश का अब तक का सबसे दिशाहीन गठबंधन करार दिया था.

उन्होंने ईस्ट इंडिया कंपनी तथा इंडियन मुजाहिदीन जैसे नामों का हवाला देते हुए कहा कि केवल देश के नाम के इस्तेमाल से लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता. प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही थी. बैठक में मौजूद कई सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी ने संसद में जारी गतिरोध के बीच विपक्ष की आलोचना की और भरोसा जताया कि 2024 के लोकसभा चुनावों में जीत के बाद सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को लगातार तीसरा कार्यकाल मिलना तय है.

विपक्षी दलों के 'इंडिया' (गठबंधन) नाम के बैनर तले लामबंद होने के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम का इस्तेमाल करने वाले कुछ प्रतिबंधित चरमपंथी और आतंकवादी संगठनों सहित कुछ अन्य संगठनों के इतिहास का हवाला दिया और समूह को भ्रष्ट नेताओं और पार्टियों का गठबंधन बताया. उन्होंने कहा कि यहां तक कि मुख्य विपक्षी दल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का नाम भी एक अंग्रेज ए ओ ह्यूम ने रखा था.

Last Updated : Jul 25, 2023, 4:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details