दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अमेरिका की यात्रा पर सैन फ्रांसिस्को पहुंचे राहुल गांधी, एयरपोर्ट पर करना पड़ा 2 घंटे इंतजार

राहुल गांधी का अमेरिका दौरा 4 जून तक रहेगा. इस दौरान वे भारतीय अमेरिकियों से बात करेंगे.

By

Published : May 31, 2023, 6:44 AM IST

Updated : May 31, 2023, 6:52 AM IST

Etv Bharat Rahul Gandhi reached San Francisco on US visit
Etv Bharat अमेरिका की यात्रा पर सैन फ्रांसिस्को पहुंचे राहुल गांधी

सैन फ्रांसिस्को: कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका के तीन शहरों की यात्रा के लिए मंगलवार को यहां पहुंचे. इस दौरान वह भारतीय समुदाय के लोगों और अमेरिकी सांसदों से मुलाकात करेंगे. पार्टी के सूत्रों ने बताया कि हवाई अड्डे पर राहुल गांधी का स्वागत इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा और संगठन के अन्य सदस्यों ने किया. राहुल को आव्रजन मंजूरी के लिए हवाई अड्डे पर दो घंटे तक इंतजार करना पड़ा.

राहुल गांधी के कतार में इंतजार करने के दौरान उसी उड़ान में उनके साथ यात्रा कर रहे कई लोगों ने उनके साथ सेल्फी ली. जब लोगों ने उनसे पूछा कि वह कतार में क्यों खड़े हैं तो उन्होंने कहा, 'मैं एक आम आदमी हूं. मुझे यह पसंद है. मैं अब कोई सांसद नहीं हूं.' राहुल सैन फ्रांसिस्को में प्रतिष्ठित स्टेनफोर्ड विश्वविद्यालय में छात्रों से बातचीत कर सकते हैं. इसके बाद वह वाशिंगटन में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे और सांसदों तथा संस्थानों से जुड़े लोगों के साथ बैठक करेंगे.

अमेरिका की अपनी एक सप्ताह की यात्रा के दौरान 52 वर्षीय कांग्रेस नेता के भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करने और वॉल स्ट्रीट के अधिकारियों तथा विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ बातचीत करने की भी संभावना है. वह चार जून को न्यूयॉर्क में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के साथ अपनी यात्रा समाप्त करने वाले हैं. बातचीत न्यूयॉर्क के जेविट्स सेंटर में होगी. पित्रोदा ने पिछले सप्ताह कहा था कि राहुल गांधी की यात्रा का उद्देश्य 'वास्तविक लोकतंत्र' के साझा मूल्यों और दृष्टिकोण को बढ़ावा देना है.

राहुल गांधी को यात्रा के लिए रविवार को नया सामान्य पासपोर्ट जारी किया गया था. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने संसद सदस्य के रूप में उन्हें जारी राजनयिक पासपोर्ट को जमा करने के बाद सामान्य पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था.

ये भी पढ़ें:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को गुजरात के सूरत की एक अदालत द्वारा आपराधिक मानहानि के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था. इसके पश्चात राहुल ने राजनयिक यात्रा पासपोर्ट लौटा दिए थे.

पीटीआई-भाषा

Last Updated : May 31, 2023, 6:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details