दिल्ली

delhi

निकाय चुनाव ने बना दी जोड़ी, कांग्रेसी नेता ने बीवी को चुनाव लड़ाने के लिए किया निकाह, पर टिकट नहीं मिला

By

Published : Apr 16, 2023, 3:46 PM IST

Updated : Apr 16, 2023, 6:27 PM IST

कहा जाता है कि जोड़ियां आसमान में बनती है, मगर रामपुर में एक कांग्रेस नेता की जोड़ी निकाय चुनाव में आरक्षण के कारण हुई. कांग्रेस नेता ने पालिका अध्यक्ष पर दावेदारी के लिए नामांकन से दो दिन पहले निकाह किया. लेकिन, कांग्रेस ने दूसरे को टिकट दे दिया. इस पर कांग्रेस नेता ने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है. अब उनकी पत्नी आप के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी. जानिए पूरी खबर

Etv Bharat
Etv Bharat

रामपुर में निकाय चुनाव ने बना दी जोड़ी

रामपुर :चुनावी राजनीति अक्सर अपनों के बीच दूरियां बढ़ाती है, मगर कई बार सियासत रिश्ते भी बनाती है. रामपुर में शनिवार रात सियासत की जरूरत ने 45 साल के कांग्रेस नेता की शादी करा दी. जब रामपुर पालिका अध्यक्ष की सीट महिला के लिए रिजर्व हो गई तो कांग्रेस नेता मामून शाह ने शादी का फैसला किया. उन्होंने चुनाव की घोषणा होते ही आनन-फानन में अपने लिए दुल्हन भी ढूंढ ली.

रामपुर में शनिवार देर रात 11:00 बजे कांग्रेस के पूर्व नगर अध्यक्ष मामून शाह का निकाह हुआ. इस मौके पर आयोजित समारोह में रामपुर के सियासतदानों का जनसैलाब उमड़ा. इस निकाह के साथ ही रामपुर को नगर पालिका सीट के लिए एक महिला कैंडिडेट भी मिल गई. 45 की उम्र में शादी रचाने वाले मामून शाह की नई नवेली दुल्हन जल्द ही नामांकन करेंगी. पालिका अध्यक्ष की दावेदारी के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 17 अप्रैल है.

15 अप्रैल को कांग्रेस के पूर्व नगर अध्यक्ष का एक निजी मैरिज हॉल में निकाह हुआ, जिसका गवाह पूरा रामपुर बना. राजनीतिक दिग्गज समेत कई हजार लोग निकाह में शामिल हुए और कांग्रेसी नेता को बधाइयां दी. जब कांग्रेस नेता मामून शाह खान की दुल्हन ने निकाह को कुबूल किया, तब हॉल में मौजूद गेस्ट ने ताली बजाकर बधाई दी. निकाह के बाद कांग्रेस नेता मामून शाह खान खुश नजर आए.

मीडिया से बात करते उन्होंने शादी में शामिल होने वाले गेस्ट को शुक्रिया अदा किया. जब मीडिया ने मामून शाह खान से इस उम्र में निकाह करने की वजह पूछी तो उन्होंने बेबाकी से जवाब भी दिया. मामून शाह खान ने कहा निकाह तो बहुत पहले कर लेते लेकिन जन्म से संघर्ष करने का दौर रहा. राजनीति में लगातार संघर्ष करते रहे इसलिए उसमें शादी करने का समय नहीं मिला.

नगर पालिका का चुनाव करीब था. लोगों को मेरी जरूरत भी थी लेकिन आरक्षण में सीट महिला हो गई. उसके बाद मेरे साथियों ने चुनाव लड़ने की सलाह दी. उन्होंने दोस्तों का फैसले को मंजूर किया. उन्होंने कहा कि अब वह अपनी बीवी के साथ मिलकर रामपुर वालों की खिदमत करेंगे. रामपुर नगर पालिका में जो भ्रष्टाचार है. उसको उजागर करेंगे.

रामपुर में कांग्रेस छोड़कर पत्नी के साथ शामिल हुए मामून शाह खान

कांग्रेस छोड़कर आप का दामन थामाःकांग्रेस नेता मामून शाह खान ने अध्यक्ष नगर पालिका पद के चुनाव में दावेदारी के लिए कल सना खानम से शादी की थी. क्योंकि, रामपुर शहर नगर पालिका की सीट महिला आरक्षित हो गई है. कांग्रेस पार्टी का लगभग 25-30 साल से झंडा बुलंद करने वाले मामून शाह खान को निकाह के बाद पार्टी ने जोर का झटका दिया है. मामून को भरोसा था कि पार्टी सना को टिकट देगी. लेकिन, ऐसा नहीं हुआ और प्रदेश महासचिव अरशद अली खान गुड्डू की बीवी सीमा अरशद को कांग्रेस ने अध्यक्ष पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया. इसी बात से नाराज होकर मामून शाह खान रविवार को अपनी नई नवेली दुल्हन के साथ आम आदमी पार्टी के जिला कार्यालय पहुंचे और वहां पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और प्रवक्ता फैसल खान लाला ने उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई और सना को आम आदमी पार्टी का नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार घोषित किया. मामून शाह खान समर्थकों के साथ पार्टी में शामिल हुए हैं.

मामून शाह खान ने कहा कि कल मेरी शादी थी. ऐसे मुबारक महीने में मुझे अल्लाह ताला ने एक जीवनसाथी दिया जो मेरी बीवी है सना खानम. कहा कि इस बार नगर पालिका का चुनाव लड़ना था. लेकिन, महिला सीट होने की वजह से ये नहीं हो पा रहा था. पिछले 25 साल से कांग्रेस पार्टी के लिए काम करते रहे थे. जन्म से ही कांग्रेस में रहे. पार्टी से कई बार टिकट मांगा लेकिन नहीं मिला. अब हम मैं और मेरी बीवी आम आदमी पार्टी में हैं. अब हमने यह तय किया है कि आम आदमी पार्टी से रामपुर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद की प्रत्याशी सना खानम होंगी. इनको चुनाव लड़ाया जाएगा.

पढ़ें : 45 साल तक कुंवारे रहे मगर चुनाव लड़ाने के लिए कांग्रेस नेता ने 45 घंटे में ढूंढ ली दुल्हन

Last Updated : Apr 16, 2023, 6:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details