दिल्ली

delhi

योगी के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, कहा-हर कोई जानता है देश को कौन बांट रहा

By

Published : Jul 24, 2021, 10:22 PM IST

Updated : Jul 24, 2021, 10:44 PM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने यूपी के आम नापसंद बताकर आंध्र के आम बेहतर बताए. इस पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा आपका 'टेस्ट' ही विभाजनकारी है. अब काग्रेस इसे लेकर यूपी के सीएम पर निशाना साध रही है. पढ़ें पूरी खबर.

योगी  वेणुगोपाल
योगी वेणुगोपाल

नई दिल्ली :फलों का राजा 'आम' इन दिनों राजनीति में काफी 'खास' हो गया है. फलों के राजा को लेकर इन दिनों देश की राजनीति काफी गरमा गई है. आम को लेकर राहुल के बयान पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का ट्वीट आने के बाद से कांग्रेस हमलावर है. कांग्रेस ने कहा कि 'हर कोई योगी आदित्यनाथ की एक बात जानता है कि उनका एजेंडा देश को बांटना है.'

मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रभारी केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने कहा कि हर कोई जानता है कि देश को कौन बांट रहा है. देश को बांटना नरेंद्र मोदी और योगी का एक सूत्रीय एजेंडा है. राहुल देश को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं जबकि ये लोग जहां भी जाते हैं देश को बांटने जाते हैं. जहां कहीं भी सरकार विफल हो रही है मुद्दों को राहुल गांधी उठाने की कोशिश करते हैं.

केसी वेणुगोपाल ने सुनिए क्या कहा

एक अन्य मुद्दे, एलजी अनिल बैजल द्वारा दिल्ली पुलिस आयुक्त को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत अधिकार देने पर भी उन्होंने टिप्पणी की. वेणुगोपाल ने इसे 'निरंकुश' मानसिकता यहां तक ​​कि इसे आपातकाल जैसा समय भी कहा.

उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से निरंकुश सरकार है. यह सरकार ऐसी मानसिकता से शासित है. वे सोच रहे हैं कि वे इन एजेंसियों के दुरुपयोग के माध्यम से आम लोगों के आंदोलन को दबाकर देश पर शासन कर सकते हैं, लेकिन इसमें सफलता नहीं मिलने वाली है. उन्होंने आरोप लगाया, अब यह वह दौर है जब आपातकाल जैसी स्थिति आ गई है. अखबार समूहों पर छापे मारे जा रहे हैं, स्वतंत्र प्रेस गायब हो रहा है. यही देश को बर्बाद कर रहा है.'

वहीं, राजस्थान मसले पर उन्होंने कहा कि, 'हां, मैं जयपुर जा रहा हूं. मैं उस राज्य से राज्यसभा सदस्य हूं. इसलिए, जा रहा हूं. मैं वहां किसी आधिकारिक काम से जा रहा हूं.'

आम को लेकर राहुल ने ये कहा था

बता दें कि शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी से उनकी पसंद के आमों के बारे में पूछा गया, जिस पर राहुल ने जवाब दिया कि मुझे उत्तर प्रदेश के आम पसंद नहीं हैं. मुझे आंध्र के आम पसंद हैं. लंगड़ा फिर भी ठीक है, लेकिन दशहरी मेरे लिए काफी मीठा है.

योगी ने किया था पलटवार

राहुल गांधी के बयान पर योगी आदित्य़नाथ ने पलटवार किया था. योगी ने ट्वीट कर लिखा था कि राहुल, आपका 'टेस्ट' ही विभाजनकारी है. आपके विभाजनकारी संस्कारों से पूरा देश परिचित है. उन्होंने कहा कि आप पर विघटनकारी कुसंस्कार का प्रभाव इस कदर हावी है कि फल के स्वाद को भी आपने क्षेत्रवाद की आग में झोंक दिया. लेकिन ध्यान रहे कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत का 'स्वाद' एक है.

पढ़ें- राजनीतिक पार्टियां किसानों को बहका रहीं : बीजेपी किसान मोर्चा अध्यक्ष

Last Updated : Jul 24, 2021, 10:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details