दिल्ली

delhi

Congress President election : आनंद शर्मा के आवास पर जी23 नेताओं ने की बैठक

By

Published : Sep 29, 2022, 10:28 PM IST

Updated : Sep 29, 2022, 10:54 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर जी23 के नेताओं ने आनंद शर्मा के आवास पर बैठक की (congress g23 leaders meeting). मनीष तिवारी ने कहा कि अभी तक किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया है. एक बार यह हो जाने के बाद, चिंतन होगा.

congress g23 leaders meeting
जी23 नेताओं ने की बैठक

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में मचे घमासान के बीच जी23 के नेताओं की बैठक आनंद शर्मा के आवास पर हुई. बैठक में मनीष तिवारी, पृथ्वीराज चव्हाण, बीएस हुड्डा समेत कांग्रेस जी23 खेमे के नेता मौजूद थे.

आनंद शर्मा के आवास से निकलते हुए पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि 'अच्छा है कि पार्टी में लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव हो रहे हैं. हमने निष्पक्ष चुनाव के लिए सोनिया गांधी को धन्यवाद दिया. देखते हैं कौन नामांकन दाखिल करेगा. हमने कुछ नाम सुने हैं. हम मैदान में सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार का समर्थन करेंगे.'

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि 'नामांकन पत्र जमा करने, दाखिल करने और वापस लेने में दिन बीत जाते हैं. उस समय निर्णय लिया जाएगा. अंग्रेजी में इसे 'राजनीति में संभावनाओं की प्रबलता' कहा जाता है.' उन्होंने कहा कि 'अभी तक किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया है. एक बार यह हो जाने के बाद, चिंतन होगा. लोकतांत्रिक प्रक्रिया शुरू हो गई है.'

मनीष तिवारी ने कहा कि बीएस हुड्डा, आनंद शर्मा, पृथ्वीराज चव्हाण और मैं विचार-विमर्श के लिए बैठे, घटनाओं पर चर्चा की. देखते हैं कल क्या होता है. वहीं, सूत्रों का ये भी कहना है कि ऐसी संभावना है कि पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए समूह का कोई नेता कल नामांकन दाखिल करेगा.

गौरतलब है कि इससे पहले दिन में घटे घटनाक्रम में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया. गहलोत के बाद कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भी सोनिया से मुलाकात की थी.

पढ़ें- Congress president election : गैर-गांधी बनेंगे अध्यक्ष, कितना रह जाएगा सोनिया-राहुल का असर ?

पढ़ें-कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लडूंगा, सोनिया गांधी से माफी मांग ली है: अशोक गहलोत

पढ़ें-Congress President election: दिग्विजय की 'एंट्री' ने ही दे दिए थे संकेत

Last Updated : Sep 29, 2022, 10:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details