दिल्ली

delhi

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव, कांग्रेस ने नियुक्त किए पर्यवेक्षक

By

Published : Jan 6, 2021, 5:10 PM IST

Updated : Jan 6, 2021, 10:14 PM IST

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस ने पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है. असम, पश्चिम बंगाल, केरल ,तमिलनाडु और पुडुचेरी में अप्रैल - मई में विधानसभा चुनाव होना है.

congress-appointed-observers
congress-appointed-observers

नई दिल्ली :पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस ने इन राज्यों में पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी है. असम, केरल, तमिलनाडु, पुदुचेरी और पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों में चुनाव अभियान प्रबंधन और समन्वय की निगरानी के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षकों की कांग्रेस ने नियुक्ति कर दी है.

कांग्रेस ने नियुक्त किया आबजर्वर

जिनमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत , छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हैं. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वरिष्ठ पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की जो संबंधित राज्यों के प्रभारियों के साथ निकट समन्वय में काम करेंगे.

असम विधानसभा चुनाव के लिए भूपेश बघेल और वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक एवं शकील अहमद खान, केरल विधानसभा चुनाव के लिए अशोक गहलोत और वरिष्ठ नेता लुईजिनो फ्लेरियो एवं जी परमेश्वर तथा पश्चिम बंगाल के लिए वरिष्ठ नेता बीके हरि प्रसाद और पंजाब सरकार के मंत्री विजय इंदर सिंघला एवं झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम को वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया गया है.

पढ़ें-केरल हाई कोर्ट ने दिया वालयार मामले में पुन: मुकदमा चलाने का आदेश

इसके साथ ही, तमिलनाडु एवं पुडुचेरी विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली, एमएम पल्लम राजू और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नितिन राउत को वरिष्ठ पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी गई है. गौरतलब है कि असम, पश्चिम बंगाल, केरल ,तमिलनाडु और पुडुचेरी में अप्रैल - मई में विधानसभा चुनाव होना है.

Last Updated : Jan 6, 2021, 10:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details