दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कांग्रेस अध्यक्ष पद के दावेदार 20 सितंबर से प्रतिनिधियों की सूची देख सकेंगे: मिस्त्री

कांग्रेस अध्यक्ष पद (post of Congress president) के चुनाव के लिए मतदाता सूची सार्वजनिक करने की मांग की गई थी. पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री ने बताया कि इच्छुक व्यक्ति 9,000 से अधिक प्रतिनिधियों की सूची अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण कार्यालय में 20 सितंबर से देख सकेंगे.

By

Published : Sep 10, 2022, 10:06 PM IST

Cong president election
कांग्रेस

नई दिल्ली : कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के इच्छुक व्यक्ति 9,000 से अधिक प्रतिनिधियों की सूची अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण कार्यालय में 20 सितंबर से देख सकेंगे. पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री ने शनिवार को यह जानकारी दी.यह घोषणा पार्टी के पांच सांसदों द्वारा मिस्त्री को एक पत्र लिखे जाने के बाद की गई. प्रतिनिधियों में किन लोगों को मतदान करने और मनोनीत करने की अनुमति दी गई है, उनके नाम नहीं जान पाने को लेकर उक्त सांसदों ने पत्र में चिंता जताई है.

मिस्त्री को पत्र लिखने वाले इन पांच सांसदों में शामिल कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि उन्होंने उनके पत्र के लीक होने के बाद पैदा हुए विवाद को खत्म करने के लिए पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण प्रमुख मिस्त्री से बात की है.

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि वे लोग स्पष्टीकरण मांग रहे हैं, टकराव नहीं चाहते हैं और मिस्त्री के पत्र को भी अपने ट्वीट में संल्ग्न किया. मिस्त्री ने अपने पत्र में कहा है कि एआईसीसी, दिल्ली स्थित उनके कार्यालय में सभी 9,000 से अधिक प्रतिनिधियों की सूची 20 सितंबर (पूर्वाह्न 11 बजे से शाम छह बजे तक) से लेकर 24 सितंबर तक पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किये जाने तक उपलब्ध रहेगा.

कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव की अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की जाएगी और नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक होगी. नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख आठ अक्टूबर होगी और अगर जरूरत पड़ी तो 17 अक्टूबर को चुनाव कराए जाएंगे. नतीजों की घोषणा 19 अक्टूबर को की जाएगी.

पढ़ें- कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए थरूर ने की मतदाता सूची सार्वजनिक करने की मांग

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details