दिल्ली

delhi

राहुल गांधी का 'फर्जी वीडियो' शेयर करने पर राठौर और अन्य के खिलाफ FIR

By

Published : Jul 4, 2022, 4:58 PM IST

Updated : Jul 4, 2022, 6:25 PM IST

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधाी का 'फर्जी वीडियो' शेयर करने के मामले में भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर और सुब्रत पाठक की मुसीबत बढ़ सकती है. कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में राठौर और चार अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. साथ ही कांग्रेस ने कहा है कि अब राहुल गांधी के खिलाफ झूठ फैलाने वालों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Cong lodges FIR in Chhattisgarh against BJP MPs
भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर

नई दिल्ली: कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि उसके शीर्ष नेता राहुल गांधी के खिलाफ 'फर्जी वीडियो' साझा करने और झूठ फैलाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के सांसदों राज्यवर्धन सिंह राठौर और सुब्रत पाठक तथा और तीन अन्य लोगों के खिलाफ छत्तीसगढ़ में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. मुख्य विपक्षी पार्टी ने यह भी कहा कि राहुल गांधी के बारे में झूठ फैलाए जाने को अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और ऐसा करने वालों पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

पार्टी के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने यह भी बताया कि राहुल गांधी का एक वीडियो उदयपुर की घटना से जोड़कर प्रसारित किए जाने के संदर्भ में पूर्व सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, भाजपा सांसद सुब्रत पाठक एवं भोला सिंह और भाजपा विधायक कमलेश सैनी और कुछ अन्य के खिलाफ छह राज्यों में शिकायत दर्ज कराई गई है.

गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बीते शनिवार को भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को पत्र लिखकर कहा था कि वह राहुल गांधी के बारे में 'झूठ' फैलाने के लिए अपने नेताओं की तरफ से माफी मांगें, अन्यथा कानूनी कार्रवाई की जाएगी. दरअसल, राहुल गांधी का वीडियो एक समाचार चैनल पर प्रसारित हुआ था. कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड स्थित उनके कार्यालय पर एसएफआई के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर किए गए हमले के संदर्भ में उसके पूर्व अध्यक्ष ने एक टिप्पणी की, जिसे एक चैनल ने उदयपुर की घटना से जोड़कर पेश कर दिया. बाद में इस चैनल ने अपनी गलती के लिए माफी मांगी.

खेड़ा ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, 'हमारे महासचिव जयराम रमेश ने जेपी नड्डा को 24 घंटे का वक्त दिया था. कल रात तक कोई जवाब नहीं आया. हमने छह राज्यों- राजस्थान, झारखंड, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, दिल्ली और छत्तीसगढ़ में राठौर और कुछ अन्य भाजपा नेताओं के खिलाफ शिकायतें दर्ज कराई हैं. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में राठौर और चार अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है.'

यह भी पढ़ें- राहुल के वीडियो पर ‘झूठ’ फैलाने के लिए माफी मांगे भाजपा, अन्यथा कानूनी कार्रवाई होगी: कांग्रेस

पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने राठौर पर निशाना साधते हुए कहा, 'आप बहुत बड़ी साजिश का हिस्सा हैं. आप धर्मांधता की आग को भड़का रहे हैं और राहुल गांधी को आतंकवादियों से जोड़ने की जुर्रत भी करते हैं. इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.' उन्होंने यह भी कहा, 'प्रधानमंत्री ने हैदराबाद में कल 28 मिनट का भाषण दिया, लेकिन देश का माहौल ठीक करने के लिए दो शब्द नहीं बोला.' सुप्रिया ने जोर दिया, 'झूठ अब नहीं सहा जाएगा. अगर आपने हमारे शीर्ष नेता राहुल गांधी के खिलाफ झूठ फैलाया तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी.'

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Jul 4, 2022, 6:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details