दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

गोहिल कांग्रेस की गुजरात इकाई के नए अध्यक्ष, बाबरिया दिल्ली और हरियाणा के प्रभारी बने

कांग्रेस ने कई राज्यों में फेरबदल किया है. राज्यसभा सदस्य शक्ति सिंह गोहिल (Shktisinh Gohil) को गुजरात इकाई का अध्यक्ष बनाया है, वहीं, दीपक बाबरिया को दिल्ली और हरियाणा की जिम्मेदारी दी है.

By

Published : Jun 9, 2023, 10:18 PM IST

Updated : Jun 9, 2023, 10:51 PM IST

Shktisinh Gohil
राज्यसभा सदस्य शक्ति सिंह गोहिल

नई दिल्ली : कांग्रेस ने शुक्रवार को राज्यसभा सदस्य शक्ति सिंह गोहिल (Shktisinh Gohil) को अपनी गुजरात इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया, वहीं वरिष्ठ नेता दीपक बाबरिया को दिल्ली एवं हरियाणा में पार्टी के प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी.

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने गोहिल और बाबरिया की नियुक्ति की. गुजरात विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रह चुके गोहिल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के तौर पर जगदीश ठाकोर का स्थान लेंगे.

कांग्रेस गुजरात के लिए जल्द ही नए प्रभारी की घोषणा कर सकती है. कांग्रेस के गुजरात प्रभारी रघु शर्मा ने 2022 के गुजरात विधानसभा चुनावों में पार्टी की सबसे बुरी हार के बाद इस्तीफा दे दिया था. साल 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 182 में से सिर्फ 17 सीट पर जीत मिली थीं. हार के बाद राज्य इकाई के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने भी पद छोड़ने की पेशकश की थी.

गुजरात से ताल्लुक रखने वाले बाबरिया को गोहिल के स्थान पर हरियाणा और दिल्ली का प्रभारी बनाया गया है. वह पहले मध्य प्रदेश के प्रभारी भी रह चुके हैं. कांग्रेस ने सांसद वी वैथिलिंगम को पुडुचेरी प्रदेश कांग्रेस कमेटी और महाराष्ट्र सरकार की पूर्व मंत्री वर्षा गायकवाड को मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है.

पार्टी ने अपने दो नेताओं मंसूर अली खान और पीसी विष्णुनाथ को तेलंगाना के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव की जिम्मेदारी सौंपी है. एक बयान में कहा गया है कि 'पार्टी एन एस बोसेराजू और नदीम जावेद के योगदान की सराहना करती है और उन्हें एआईसीसी के सचिवों के रूप में उनकी जिम्मेदारियों से मुक्त करती है.'

पढ़ें- खड़गे जल्द ही तमिलनाडु, महाराष्ट्र और गुजरात में नियुक्त करेंगे एआईसीसी प्रभारी

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Jun 9, 2023, 10:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details