दिल्ली

delhi

लातेहार में 7300 कारतूस, 30 एचई ग्रेनेड और रॉकेट लॉन्चर का गोला समेत हथियारों का जखीरा बरामद, शिकंजे में आया टीपीसी कमांडर आदेश गंजू

लातेहार पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. बालूमाथ थाना क्षेत्र में पुलिस ने नक्सली संगठन टीपीसी कमांडर आदेश गंजू को हथियारों का जखीरा के साथ गिरफ्तार किया है. इस कार्रवाई में भारी मात्रा में गोला बारूद के साथ साथ 7300 कारतूस, 30 एचई ग्रेनेड और रॉकेट लॉन्चर का बारूद जब्त किया गया है.

By

Published : Jul 23, 2022, 11:45 AM IST

Published : Jul 23, 2022, 11:45 AM IST

Updated : Jul 23, 2022, 2:24 PM IST

Naxalites in latehar
लातेहार में नक्सली हथियारों का जखीरा

लातेहारः झामुमो नेता दिलशेर खान हत्याकांड का आरोपी टीएसपीसी नक्सली संगठन का कमांडर आदेश गंजू को पुलिस ने भारी संख्या में गोला बारूद और नक्सली सामग्री के साथ गिरफ्तार कर लिया है. शनिवार को लातेहार पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता में लातेहार पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के निशानदेही पर पुलिस ने 7300 गोली और 30 एचई ग्रेनेड समेत बड़ी संख्या में अन्य सामग्री बरामद की गई है.

ये भी पढ़ें:- पीएलएफआई उग्रवादी हाबिल होरो को पुलिस ने धर-दबोचा, हथियार और जिंदा कारतूस बरामद

हथियारों का जखीरा बरामदः पुलिस ने नक्सलियों से 7300 कारतूस के अलावा 30 एचई ग्रेनेड, दो पिस्टल, 10 वॉकी टॉकी समेत भारी संख्या में अन्य सामान बरामद किए गए हैं. पुलिस ने इस दौरान नक्सलियों के पास से कुछ अर्द्ध निर्मित हथियार भी बरामद किए हैं. नक्सलियों के खिलाफ इस अभियान में एसडीपीओ अजीत कुमार, थाना प्रभारी प्रशांत प्रसाद थाना प्रभारी मुकेश चौधरी, नीतीश कुमार, कुबेर साह समेत पुलिस के अन्य जवानों की भूमिका सराहनीय रही. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसपी अंजनी अंजन के अलावा सीआरपीएफ कमांडेंट ऋषि सहाय समेत अन्य लोग उपस्थित रहे.

देखें वीडियो

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए एसपी ने बताया कि झामुमो नेता दिलशेर खान हत्याकांड के मामले की जांच के दौरान पुलिस को सूचना मिली थी कि टीएसपीसी का कमांडर आदेश गंजू के नेतृत्व में नक्सलियों की एक टीम बालूमाथ थाना क्षेत्र के सिरम जंगल के निकट रुका हुआ है. पुलिस को यह भी सूचना मिली कि नक्सलियों के पास भारी मात्रा में गोला बारूद भी है और वह किसी विध्वंसक घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं.

देखें वीडियो

इस सूचना पर बालूमाथ एसडीपीओ अजीत कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने एक टीम बनाकर उग्रवादियों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया. छापेमारी अभियान के दौरान पुलिस ने टीएसपीसी के कमांडर आदेश गंजू को पकड़ने में सफलता पाई हालांकि इस कार्रवाई में अन्य नक्सली वहां से फरार हो गए. इसके बाद गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ के बाद मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने सर्च अभियान चलाकर नक्सलियों के द्वारा छुपाकर रखे गए हथियार और सामान को बरामद किया.

Last Updated : Jul 23, 2022, 2:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details