दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मध्य प्रदेश : पर्यटन मंत्री पर गंभीर आरोप, वन मंत्री ने दिए जांच के आदेश

मध्य प्रदेश की पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर पर अवैध खुदाई में जब्त जेसीबी और ट्रैक्टर-ट्रॉली को जबरन छुड़वाकर गैरकानूनी तरीके से अपने साथ ले जाने का संगीन आरोप लगा है. इस संदर्भ में वन विभाग के अधिकारी ने उनके खिलाफ डकैती और सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में एफआईआर दर्ज करने की मांग की है. वहीं वन मंत्री ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं.

By

Published : Jan 12, 2021, 11:02 PM IST

Updated : Jan 13, 2021, 7:05 AM IST

वन मंत्री कुंवर विजय शाह
वन मंत्री कुंवर विजय शाह

भोपाल : मध्य प्रदेश की पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर पर डकैती के आरोप लगने के बाद प्रदेश के वन मंत्री कुंवर विजय शाह ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं. मंत्री विजय शाह ने कहा कि पूरे मामले की जांच पीसीसीएफ स्तर के अधिकारी से कराई जाएगी. जिसके लिए बुधवार को जांच दल महू के लिए रवाना होगा.

मंत्री ऊषा ठाकुर पर डकैती का आरोप
मध्य प्रदेश की वनमंत्री ऊषा ठाकुर पर डकैती के आरोप लगे हैं. दरअसल, महू के बड़गौदा वन क्षेत्र में बिना अनुमति अवैध उत्खनन किया जा रहा था और मुरम खोदकर सड़क बनाने में इस्तेमाल किया जा रहा है. जिसके बाद वन विभाग के अमले ने मौके पर पहुंच कर जेसीबी और ट्रैक्टर-ट्रॉली जप्त कर ली.

मीडिया से बातचीत के दौरान वनमंत्री

वन विभाग की कार्यवाही के बाद पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर करीब 15 से 20 लोगों के साथ पहुंचीं और जेसीबी समेत जब्त ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर चली गईं. जिसके बाद वन परीक्षेत्र सहायक सुरेश दुबे ने पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर समेत 15 लोगों के खिलाफ डकैती करने और शासकीय कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए बडगोंदा थाना पुलिस को एक शिकायती आवेदन दिया है.

मामले से संबंधित दस्तावेज

वनमंत्री ने कही जांच की बात
मध्य प्रदेश के पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर पर लगे आरोपों के बाद मध्य प्रदेश शासन के वन मंत्री विजय शाह ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि इस पूरे मामले में एक मंत्री का नाम सामने आ रहा है, लिहाजा इसे गंभीरता से लेते हुए पीसीसीएफ स्तर के अधिकारी से इसकी जांच कराई जाएगी. बताया जा रहा है कि बुधवार को जांच दल महू के लिए रवाना होगा और उसके बाद पूरे मामले की जांच होगी.

Last Updated : Jan 13, 2021, 7:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details