दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 18, 2021, 4:05 PM IST

ETV Bharat / bharat

कॉमेडियन और एक्टर वीर दास की मध्य प्रदेश में 'नो एंट्री'

वॉशिंगटन डीसी (Washington DC) में विवादित बयान देने के बाद कॉमेडियन वीर दास (Comedian Veer Das) की मध्य प्रदेश में एंट्री बैन (Entry Banned in MP) कर दी गई है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) का कहना है कि जब तक वीर दास आधिकारिक खेद नहीं जताएंगे, तब तक उन्हें मध्य प्रदेश में कार्यक्रम नहीं करने दिया जाएगा.

Veer Das
Veer Das

भोपाल :विवादित बयान देने के बाद चर्चाओं में आए कॉमेडियन वीर दास (Comedian Veer Das) की मध्य प्रदेश में एंट्री बैन (Entry Banned in MP) हो गई है. वीर दास को प्रदेश में कॉमेडी शो (Comedy Show) करने की इजाजत तब तक नहीं दी जाएगी, जब तक वह आधिकारिक खेद नहीं जताते. यह बयान मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने दिया है. उन्होंने कहा, 'कॉमेडियन वीर दास जैसे विदूषक लोग दुनिया में भारत को बदनाम करने की कोशिश करते हैं और देश विरोधी मानसिकता वाली कांग्रेस और उसके नेता इनका समर्थन करते हैं. वीर दास जब तक अपने बयान के लिए आधिकारिक खेद नहीं जताएंगे, तब तक एमपी में उनके कार्यक्रम नहीं होंगे'.

क्या है पूरा मामला ?
वीर दास ने सोमवार को यूट्यूब पर 'आई कम फ्रॉम टू इंडियाज' शीर्षक से एक वीडियो अपलोड किया था. यह वीडियो वॉशिंगटन डीसी के जॉन एफ कैनेडी सेंटर में उनकी हालिया प्रस्तुति का हिस्सा था. छह मिनट के वीडियो में दास ने देश के कथित दोहरे चरित्र के बारे में बात की और कोविड-19 महामारी, दुष्कर्म की घटनाओं और हास्य कलाकारों के खिलाफ कार्रवाई से लेकर किसान प्रदर्शन जैसे मुद्दों का जिक्र किया. ट्विटर पर इस वीडियो के एक हिस्से की क्लिप साझा की जा रही थी, खास तौर पर उस हिस्से की जिसमें दास ने कहा था, 'मैं एक ऐसे भारत से आता हूं, जहां दिन में स्त्री की पूजा होती है और रात में उनके साथ दुष्कर्म होता है.'

वीर दास ने अपने बयान पर दिया था स्पष्टीकरण
मामले को बढ़ता देख वीर दास ने स्पष्टीकरण जारी किया है. उन्होंने अपने बयान में कहा कि 'आई कम फ्रॉम टू इंडियाज' (मैं दो तरह के भारत से आता हूं) वीडियो में उनका इरादा देश का अपमान करने का नहीं था. दास ने ट्विटर पर एक नोट साझा कर कहा कि उनका इरादा यह याद दिलाने का था कि देश अपने तमाम मुद्दों के बाद भी 'महान' है.

(Source- आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details