दिल्ली

delhi

बच्चों की कहानियों की किताबों में कोकीन की तस्करी, 15 करोड़ का माल जब्त

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 23, 2023, 7:51 AM IST

बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक यात्री कोकीन की तस्करी करते हुए पकड़ा गया. पढ़ें पूरी खबर...

Bangalore crime
किताब में मिला कोकीन

देवनहल्ली : बच्चों की कहानियों की किताब में छिपाकर अवैध रूप से विदेश से कोकीन की तस्करी करने वाले एक यात्री को आयकर विभाग ने पकड़ लिया है. आरोपियों के पास से 15 करोड़ रुपये कीमत की 1 किलो कोकीन जब्त की गई. घटना पिछले बुधवार की है और देर रात प्रकाश में आई.

40 वर्षीय व्यक्ति के पास जिम्बाब्वे का पासपोर्ट था और वह भारतीय पर्यटक वीजा पर बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आया था. राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआर1) के अधिकारियों को कोकीन की तस्करी के बारे में सूचना मिली और उन्होंने एक ऐसे व्यक्ति का पता लगाया जो इथियोपियाई एयरलाइंस से अदीस अबाबा से बेंगलुरु आया था.

बाद में जब उसके सामान की जांच की गई तो पता चला कि वह कोकीन की तस्करी कर रहा था. जब किताब में मिले पाउडर को प्रयोगशाला में भेजा गया तो रिपोर्ट में कोकीन की पुष्टि हुई और आरोपी को न्यायिक हिरासत में ले लिया गया.

ये भी पढ़ें

सोने की तस्करी- तस्कर पकड़े गए: दो महीने पहले, सीमा शुल्क अधिकारियों ने उसी हवाई अड्डे पर एक बड़ा अभियान चलाया था और अवैध रूप से तस्करी किया जा रहा करोड़ों रुपये का सोना जब्त किया था. सीमा शुल्क अधिकारियों को मलेशिया से आए यात्रियों पर संदेह हुआ और उनकी गहन जांच की गई. इस बार पता चला कि सोने की तस्करी के लिए खास अंडरवियर बनाया जाता था. पेस्ट के रूप में लाया गया 1 करोड़ 33 लाख कीमत का 2.2 किलो सोना जब्त किया गया. दुबई से फ्लाइट ईके 568 से आए तीन आरोपियों को अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details