दिल्ली

delhi

शास्त्री ने कोहली को सफेद गेंद की कप्तानी छोड़ने का दिया था सुझाव : रिपोर्ट

By

Published : Sep 22, 2021, 9:41 PM IST

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली को सफेद गेंद की कप्तानी छोड़ने की बात कही थी. उनका मानना था कि इससे वे दुनिया के शीर्ष बल्लेबाज बने रहेंगे. फिलहाल, ये बातें एक रिपोर्ट के मुताबिक कही जा रही हैं.

Shastri suggested Kohli  Shastri suggested Kohli captaincy  Kohli captaincy  खेल समाचार  कोच रवि शास्त्री  विराट कोहली  विराट कोहली की कप्तानी
कोच रवि शास्त्री और विराट कोहली

नई दिल्ली:एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली को सफेद गेंद यहां तक की वनडे की भी कप्तानी छोड़ने और बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने का सुझाव दिया था.

रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी जारी रखने के लिए कहा. इंडिया अहेड के अनुसार, कोच द्वारा यह सुझाव कोहली को प्रेरित करने के लिए दिया गया था, जिससे कि वह दुनिया के शीर्ष बल्लेबाज बने रहें.

यह भी पढ़ें:IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 135 रनों का दिया टारगेट

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, कोहली की कप्तानी के बारे में बात तब शुरू हुई, जब भारत ने अपने नियमित कप्तान के बिना ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती थी. अब यह भी संकेत देता है कि कोहली को साल 2023 से पहले किसी समय एकदिवसीय कप्तानी छोड़नी पड़ सकती है. यदि चीजें योजना के अनुसार नहीं होती हैं.

यह भी पढ़ें:IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला

उन्होंने कहा, शास्त्री ने लगभग छह महीने पहले कोहली से बात की थी. लेकिन कोहली ने शास्त्री की बात नहीं मानी. वह अभी भी वनडे मैचों में भारत का नेतृत्व करने के इच्छुक हैं.

इसीलिए उन्होंने केवल टी-20 से कप्तानी छोड़ने का फैसला किया. यहां तक कि बोर्ड भी इस बात पर चर्चा कर रहा था कि कोहली को एक बल्लेबाज के रूप में कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है. ऐसा इसलिए है, क्योंकि उनके पास अभी भी एक खिलाड़ी के रूप में बहुत कुछ बचा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details