दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सीएम योगी ने हेलीकॉप्टर से किया कांवड़ मार्ग का सर्वेक्षण, आईजी ने की पुष्पवर्षा

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सावन के दूसरे सोमवार को हेलीकॉप्टर के जरिए कांवड़ यात्रा का सर्वेक्षण किया. इस दौरान उन्होंने हेलीकॉप्टर से ही हाथ हिलाकर कांवड़ियों का अभिवादन किया. सोमवार को कांवड़ियों पर पुलिस प्रशासन ने पुष्प वर्षा की.

By

Published : Jul 25, 2022, 9:12 PM IST

सीएम योगी
सीएम योगी

मेरठः कांवड़ यात्रा और शिवरात्रि पर्व को लेकर भगवान भोलेनाथ के भक्तों में जबरदस्त उत्साह है. सावन के दूसरे सोमवार को शिवालयों में भक्त दिन भर उपस्थिति दर्ज कराते दिखे. वहीं, इस दौरान सीएम योगी ने भी कांवड़ मार्गों पर हेलीकॉप्टर से सर्वेक्षण किया. पश्चिमी यूपी के कई जिलों से लाखों की संख्या में शिवभक्त अपने-अपने गंतव्यों को गुजरते हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री ने हेलीकॉप्टर से बागपत, गाजियाबाद मेरठ समेत पश्चिमी जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया.

बता दें, कि 10 मई को सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी वेस्ट के प्रसिद्ध भगवान शिव के प्रसिद्ध औघड़नाथ मंदिर में आए थे. उस वक्त उन्होंने कहा था कि इस बार शिवभक्तों पर पुष्पवर्षा भी होगी और कांवड़ यात्रा अद्भुत होगी.

सोमवार को कांवड़ियों पर पुलिस प्रशासन ने पुष्प वर्षा की.

इसी के तहत मेरठ आईजी रेंज प्रवीण कुमार और डीएम दीपक मीणा ने कांवड़ियों के ऊपर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की. इस दौरान औघड़नाथ मंदिर पर भी हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की गई. औघड़नाथ मंदिर पर हुई पुष्पवर्षा से शिवभक्तों में उत्साह देखने को मिला. सावन के दूसरे सोमवार के को सुबह चार बजे से ही मंदिर में भक्तों की भीड़ थी. यहां शिवभक्तों की लंबी-लंबी कतारें लगी थी.

पढे़ेंः कांवड़ियों पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां, देखें वीडियो..

उम्मीद है कि मंगलवार को लाखों कांवड़िया और शिवभक्त औघड़नाथ मंदिर में जलाभिषेक करेंगे. औघड़नाथ मंदिर के अध्यक्ष एमके बंसल ने बताया कि दो साल के बाद ऐसा अवसर आया है, जब पुनः पुष्पवर्षा हुई है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपना वायदा निभाया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details