दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

यूपी में सीएम योगी आज लांच करेंगे 'MyGov मेरी सरकार' पोर्टल

26 जुलाई को सीएम योगी 'MyGov मेरी सरकार’ पोर्टल लांच करेंगे. इस कार्यक्रम में भारत सरकार (Indian government) के मंत्री अश्विनी वैष्णव (Minister Ashwini Vaishnav) भी वर्चुअल माध्यम से शामिल रहेंगे.

By

Published : Jul 26, 2021, 3:46 AM IST

सीएम योगी
सीएम योगी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath) सोमवार को कालिदास मार्ग स्थित आवास पर ‘MyGov मेरी सरकार’ (up.mygov.in) पोर्टल लाॅन्च करेंगे. इस कार्यक्रम में भारत सरकार (Indian government) के इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव भी वर्चुअल माध्यम से शामिल रहेंगे.

MyGov मेरी सरकार पोर्टल.

यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि पोर्टल का उद्देश्य राज्य सरकार के साथ आम नागरिक के जुड़ाव को और बढ़ाना है. यह शासन की योजनाओं को प्रसारित करने और उन पर आम नागरिकों की राय जानने के लिए एक प्रमुख मंच होगा. ‘MyGov मेरी सरकार’ (MyGov Meri Sarkar) पोर्टल राज्य के लोगों को उनके विचारों, सुझावों और प्रतिक्रिया को संप्रेषित करने में मदद करेगा.

‘MyGov मेरी सरकार’ पोर्टल (MyGov Meri Sarkar) जन भागीदारी व सुशासन हेतु एक अभिनव मंच बनेगा. प्रवक्ता ने बताया कि 26 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने MyGov पोर्टल का लोकार्पण किया था. प्रधानमंत्री की पहल से प्रेरणा लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने ‘MyGov मेरी सरकार’ पोर्टल लाॅन्च करने निर्णय लिया है. सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक, भारत सरकार का MyGov पोर्टल सरकार और जनता के बीच एक सेतु का कार्य कर रहा है. ‘MyGov मेरी सरकार’ पोर्टल के शुरू होने से MyGov पोर्टल की पहल का प्रभाव दोगुना होगा.
ये भी पढ़ें-असम में आंदोलन और आतंकवाद खत्म हुआ : अमित शाह

ABOUT THE AUTHOR

...view details