दिल्ली

delhi

ओलंपिक खिलाड़ियों पर धन वर्षा करेगी योगी सरकार

By

Published : Aug 19, 2021, 3:23 PM IST

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) के पदक विजेताओं और खिलाड़ियों के सम्मान में आज लखनऊ (Lucknow) के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम (Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium) में सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा. इस समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) देश का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित करने के साथ कुल 42 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि का वितरण करेंगे.

yogi
yogi

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में आज टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) के पदक विजेताओं और खिलाड़ियों के सम्मान में समारोह का आयोजन किया जा रहा है. लखनऊ (Lucknow) के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम (Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium) में आयोजित होने वाले इस सम्मान समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज टोक्यो ओलंपिक में देश का मान बढ़ाने वाले पदकवीरों और खिलाड़ियों सम्मानित करेंगे. साथ ही खिलाड़ियों को कुल 42 करोड़ की सम्मान राशि का वितरण भी करेंगे.

इसमें सर्वाधिक दो करोड़ की राशि गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा को मिलेगी. जबकि सिल्वर मेडल जीतने वाले रवि कुमार को डेढ़ करोड़ की सम्मान राशि दी जाएगी. इसके साथ ही कांस्य पदक विजेताओं को भी सम्मान राशि दी जाएगी. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश से टोक्यो ओलंपिक्स में शिरकत करने वाले खिलाडियों को भी 25-25 लाख की इनाम राशि दी जाएगी. इसके साथ ही प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर भी जनपद के खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा.

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि आज उत्तर प्रदेश सरकार टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन कर मां भारती को गौरवभूषित करने वाले सभी पदकवीर व अन्य प्रतिभागी खिलाड़ियों को सम्मानित व पुरस्कृत करेगी. खिलाड़ियों के प्रति यह 'सम्मान भाव' नए भारत के नए उत्तर प्रदेश की 'नई सोच' को प्रकट करता है. इसके साथ ही सीएम योगी ने लिखा कि आदरणीय प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में देश के युवा नए विचारों, नए संकल्पों व सकारात्मक ऊर्जा के साथ आगे बढ़ रहे हैं. इसी क्रम में प्रदेश के सभी जनपद मुख्यालयों पर जनपद के 75 खिलाड़ियों को सम्मानित कर यूपी सरकार युवाओं को अभिप्रेरित करने का नव प्रयास कर रही है.

पढ़ेंःआज सबकी टोपियां उतर गई हैं, सब कह रहे 'राम हमारे हैं': CM योगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details