दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 24, 2023, 3:42 PM IST

Updated : Sep 24, 2023, 4:17 PM IST

ETV Bharat / bharat

MotoGP बाइक रेस देख बोले सीएम योगी- निवेशकों के लिए उत्तर प्रदेश सबसे बड़ा बाजार

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा मोटोजीपी बाइक रेस देखने पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने विदेशी बाइक राइडर्स से मुलाकात की. सीएम योगी से बातचीत करते हुए बाइक राइडर्स ने कहा कि यूपी ग्रेट है. विदेशी लोगों ने बताया कि उत्तर प्रदेश में आगमन उनके लिए काफी बेहतर रहा.

d
d

सीएम योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा मोटोजीपी बाइक रेस देखने पहुंचे.

नई दिल्ली/नोएडा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को ग्रेटर नोएडा के बुद्ध सर्किट हाउस में चल रहे मोटो जीपी बाइक रेस कार्यक्रम में पहुंचे. जहां उन्होंने बाइक रेस में भाग लेने वाले प्रतिभागियों से मुलाकात की. प्रतिभागियों ने योगी आदित्यनाथ को इस बाइक रेस को लेकर धन्यवाद दिया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने मोटो जीपी की बारीकियां को जाना.

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश निवेशकों के लिए बना हुआ है. यहां निवेशक अपने आप को सुरक्षित महसूस करते हुए निवेश कर सकते हैं. हम उन्हें पूरी सुरक्षा का आश्वासन देते हैं. उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में निवेशकों को भागना नहीं पड़ता है. यूपी में निवेश के लिए बेहतर माहौल है. यहां निवेश और निवेशक दोनों सुरक्षित है. मोटो जीपी के लिए यूपी बड़ा मार्केट है. आप निवेश करें, सुरक्षा हम देंगे. इस तरह के कार्यक्रम से देश ही नहीं दुनिया मे भी प्रदेश और देश का नाम होता है.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इस आयोजन के साथ ही प्रदेश के अंदर जो अनेक संभावनाएं हैं, उन संभावनाओं को भी एक लघु फिल्म के माध्यम से आप सबके सामने प्रस्तुत किया. आपने देखा होगा कि यूपी के अंदर क्या संभावनाएं हैं. शनिवार को वाराणसी में प्रधानमंत्री ने एक इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का आधारशिला रखी है. उत्तर प्रदेश केंद्र सरकार के साथ मिलकर अनेक ऐसे आयोजन कर रहा है, जिसमें हर जिले में एक स्टेडियम का निर्माण करना, विकासखंड स्तर पर एक मिनी स्टेडियम का निर्माण करना, हर ग्राम पंचायत में खेल के मैदान को आगे बढ़ाने के लिए सहयोग करना, हर ग्राम पंचायत में ओपन जिम विकसित करना शामिल है। प्रदेश में महिलाओं और युवकों के बीच में खेल गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए हर ग्राम पंचायत में युवक मंगल दल और महिला मंगल दल गठित किए गए हैं. इसके बेहतरीन परिणाम देखने को मिल रहे हैं.

सीएम योगी ने कहा की मोटो जीपी 2023 के लिए लगभग एक लाख टीकट की बिक्री हो चुकी है. इस रेस में 275 से अधिक रास्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड जुड़े हैं. उसमें बीएमडब्लू, रिजॉर्ट, ओखली अमेजन, पेट्रोनस आदि दुनिया के महत्वपूर्ण ब्रांड इस पूरे आयोजन के साथ जुड़े हुए हैं. यहां के लिए एक बड़ी उपलब्धियों में से हैं.

ये भी पढ़ें :MotoGP 2023: ग्रां प्री ऑफ इंडिया के लिए सेफ्टी कार और बाइक पहुंचीं

ये भी पढ़ें :Motogp 2023 के आयोजन को लेकर लोगो में भारी उत्साह, ऐसे करें ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग

Last Updated : Sep 24, 2023, 4:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details