दिल्ली

delhi

दिल्ली में द्रमुक कार्यालय के उद्घाटन समारोह में विपक्षी दलों का जमावड़ा, जानें कौन हुए शामिल

By

Published : Apr 2, 2022, 10:48 PM IST

राष्ट्रीय राजधान दिल्ली (National Capital Delhi) में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला समेत कई विपक्षी नेताओं ने द्रमुक कार्यालय (DMK Office Inauguration Ceremony) के उद्घाटन के मौके पर मंच साझा किया.

CM Stalin
सोनिया गांधी

नई दिल्ली:राष्ट्रीय राजधान दिल्ली (National Capital Delhi) में द्रमुक कार्यालय के उद्घाटन समारोह (DMK Office Inauguration Ceremony) में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला सहित तृणमूल कांग्रेस, तेलुगू देशम पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, बीजू जनता दल और शिरोमणि अकाली दल के नेता शामिल हुए.

द्रमुक कार्यालय का उद्घाटन पार्टी के प्रमुख एवं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और सोनिया गांधी ने फीता काटकर किया. तमिलनाडु में कांग्रेस और द्रमुक का गठबंधन है. इस कार्यक्रम में सांसद महुआ मोइत्रा ने तृणमूल कांग्रेस, राममोहन नायडू ने तेदेपा, डी राजा ने भाकपा, अमर पटनायक ने बीजद और हरसिमरत कौर बादल ने अकाली दल का प्रतिनिधित्व किया. तमिलनाडु सरकार के कई मंत्री और द्रमुक के सांसद तथा स्टालिन के पुत्र उदयनिधि स्टालिन भी कार्यक्रम में मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- Indian Diplomacy: वित्तीय प्रणाली को नया आकार देने के प्रयासों पर फोकस कर रहा भारत

पिछले दिनों स्टालिन ने पार्टी कार्यालय के उद्घाटन को दिल्ली से दक्षिण भारत का इतिहास लिखने की शुरुआत करार दिया था. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को लिखे खुले पत्र में कहा था कि द्रमुक कार्यालय उनकी पार्टी, उसकी नीतियों और इन्हें लागू करने के लिए राष्ट्रीय राजनीति में महत्वपूर्ण स्थान का प्रतीक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details