दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 9, 2023, 1:28 PM IST

ETV Bharat / bharat

Karnataka News: बस कंडक्टर बनकर CM सिद्धारमैया करेंगे शक्ति योजना का शुभारंभ

कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार 11 जून को 'शक्ति योजना' को लॉन्च करने जा रही है. इस योजना के तहत महिलाएं बस में फ्री यात्रा कर सकेंगी. शक्ति योजना का शुभारंभ मुख्यमंत्री सिद्धारमैया करेंगे. इस दौरान सीएम बीएमटीसी बस में कंडक्टर के रूप में टिकट जारी करेंगे.

Karnataka News
सीएम सिद्धारमैया

बेंगलुरु:कर्नाटक की कांग्रेस सरकार 11 जून को पांच गारंटियों में से एक शक्ति योजना लॉन्च करने जा रही है. इस योजना के तहत महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा करने का लाभ मिलेगा. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया शक्ति योजना का शुभारंभ करेंगे. साथ ही बीएमटीसी कंडक्टर के रूप में महिला यात्रियों को प्रतीकात्मक रूप से मुफ्त बस टिकट देंगे. ऐसे में कांग्रेस ने योजना को यादगार बनाने के लिए अनोखे तरीके से लॉन्च करने का फैसला किया है.

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया 11 जून को वह मैजेस्टिक से विधानसभा मार्ग (रूट नंबर 43) पर बीएमटीसी बस में कंडक्टर बनेंगे और महिलाओं को मुफ्त टिकट जारी करेंगे. बाद में मुख्यमंत्री विधानसभा में आयोजित कार्यक्रम में शक्ति योजना का शुभारंभ करेंगे. इसी दिन मंत्री द्वारा जिलों में एक साथ शक्ति योजना का शुभारंभ किया जायेगा. कांग्रेस सरकार ने पांच गारंटी योजनाओं में से मुफ्त यात्रा शक्ति योजना शुरू की है और राज्य के लोगों का ध्यान आकर्षित करने का निर्णय लिया है.

आपको बता दें कि राज्य की महिला यात्रियों के लिए 11 जून से केएसआरटीसी सड़क परिवहन बसों और बीएमटीसी बसों में मुफ्त यात्रा की शुरुआत होगी. इस संबंध में सड़क परिवहन एजेंसी ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. राज्य की महिलाएं सड़क परिवहन की बसों में फोटोयुक्त आधिकारिक पहचान पत्र दिखाकर निःशुल्क यात्रा कर सकती हैं.

आपको बता दें कि साल कर्नाटक में विधानसभा चुनाव 2023 से पहले कांग्रेस ने राज्य के लोगों को पांच मुफ्त गारंटी दी थी. कांग्रेस ने घोषणा की थी कि अगर वह सत्ता में आती है तो वह 24 घंटे के भीतर उन सभी पांच गारंटियों को पूरा करेगी. इसके मुताबिक सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट में पांच गारंटी को सैद्धांतिक मंजूरी दी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details