दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

एमपी CM शिवराज ने सोनिया गांधी पर दागा सवाल, बोले- रानी कमलापति के अपमान पर दें जवाब..

रानी कमलापति को लेकर दिए गए नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के बयान पर मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोनिया गांधी और कमलनाथ से जवाब मांग है. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाईं.

By

Published : Apr 16, 2023, 2:32 PM IST

Updated : Apr 16, 2023, 2:41 PM IST

cm shivraj question from sonia gandhi on kamlapati
कमलापति पर सीएम शिवराज का सोनिया गांधी से सवाल

एमपी सीएम शिवराज ने सोनिया गांधी पर दागा सवाल

भोपाल।मध्य प्रदेशकेमुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रानी कमलापति के अपमान को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के बयान को लेकर कमलनाथ से लेकर सोनिया गांधी तक सवालों के बौछारें कर दी है. रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि "कांग्रेस को सिर्फ नेहरू गांधी खानदान के बारे में ही जानकारी है. भोपाल के छोटे और बड़े तालाब से आज भी रानी कमलापति की वीरता की आवाज सुनाई देती है, लेकिन कांग्रेस आदिवासी रानी का अपमान कर रही है."

कांग्रेस एक खानदान का जपती है नाम: नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने एक दिन पहले रानी कमलापति को लेकर बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि "रानी कमलापति को कोई नहीं जानता, जिसका हमने कभी नाम ही नहीं सुना वो नाम बीजेपी ढूंढ-ढूंढ कर ला रही है." इसको लेकर भाजपा उन पर हमलावर हो गई है. अब गोविंद सिंह के बयान पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वार करते हुए कहा कि "कांग्रेस सिर्फ एक खानदान का नाम जपती है. कांग्रेस के नेता भी रानी कमलापति का अपमान कर रहे हैं. इस मामले में सोनिया गांधी को जवाब देना चाहिए, यह प्रदेश की आदिवासी महिला का अपमान है. मैडम सोनिया गांधी को जवाब देना चाहिए कि क्या वह रानी कमलापति को जानती हैं या फिर कांग्रेस का यही दृष्टिकोण है? यह अपमान एक प्रतापी महिला का है, जिन्होंने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है. इस अपमान को देश सहन नहीं करेगा. इसका जवाब मैडम सोनिया गांधी से लेकर कमलनाथ तक दें."

ये भी खबरें पढ़ें...

भोपाल में गूंजता है बलिदान:सीएम शिवराज ने आगे कहा कि, "उनके लिए इस खानदान के अलावा कोई महापुरुष हुआ ही नहीं है. मुझे आश्चर्य है कि रानी कमलापति भोपाल की अंतिम हिंदू शासक थीं, गोंड रानी थीं, स्वाभिमानी थीं, स्वधर्म पर मरने वाली थीं. सुशासन उन्होंने दिया और जब छल से कपट से उन्हें यह लगा कि दोस्त मोहम्मद खान की सेना जीत जाएगी तो उन्होंने यहां छोटे तालाब में जल समाधि ली थी. भोपाल के छोटे तालाब, बड़े तालाब के पानी में आज भी उनके बलिदान की गूंज सुनाई देती है." बता दें कि रानी कमलापति 18वीं शताब्दी की भारत की एक रानी और वीरांगना थीं.

Last Updated : Apr 16, 2023, 2:41 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details