दिल्ली

delhi

महाराष्ट्र: शिंदे ने उद्धव ठाकरे को विकास विरोधी करार दिया

By PTI

Published : Jan 7, 2024, 1:47 PM IST

Shinde criticize Uddhav: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई में सफाई अभियान के दौरान शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे की निंदा की. उन्होंने ठाकरे को विकास विरोधी करार दिया.

CM Shinde dubs Uddhav Thackeray as 'anti-development'
महाराष्ट्र: शिंदे ने उद्धव ठाकरे को विकास विरोधी करार दिया

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की आलोचना करते हुए कहा कि वह 'विकास विरोधी' हैं. शिंदे ने एक सवाल का जवाब देते हुए अपने पूर्ववर्ती का नाम लिए बिना संवाददाताओं से कहा, वह (ठाकरे) ढाई साल तक घर बैठे रहे और केवल दिखावा किया.

सीएम शिंदे ने गहन सफाई अभियान में भाग लेने के बाद कहा, 'हम वास्तव में विकास कर रहे हैं और इस शहर की सफाई कर रहे हैं. वह विकास विरोधी हैं और मैं उनकी (सरकार की) आलोचना पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता. शिंदे ने दक्षिण मुंबई के कुछ हिस्से में सफाई अभियान के दौरान यह टिप्पणी की.

उन्होंने कहा,'उन्होंने मुंबई में आरे भूमि पर (मेट्रो) कार शेड, मेट्रो लाइनों के निर्माण का विरोध किया और यहां तक कि समृद्धि राजमार्ग (मुंबई और नागपुर को जोड़ने वाले) के निर्माण को धीमा करने की भी कोशिश की. क्या उन्हें हम पर उंगली उठाने का नैतिक अधिकार भी है? राज्य चुनाव के बाद नवंबर 2019 में ठाकरे ने महा विकास अघाड़ी सरकार बनाई.

जून 2022 में शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह के परिणामस्वरूप ठाकरे सरकार का पतन हो गया. मुंबई ट्रांस-हार्बर लिंक (एमटीएचएल) पर सीएम शिंदे ने कहा, 'देश के सबसे लंबे समुद्री पुल के निर्माण के लिए आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. इस पुल के लिए इस्तेमाल की जाने वाली स्टील (मात्रा) कोलकाता में हावड़ा पुल से चार गुना है.'

शिंदे के कार्यालय ने शनिवार को कहा कि एमटीएचएल (MTHL) को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर अटल सेतु के नाम से भी जाना जाता है. 12 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इसका उद्घाटन किया जाएगा. यह पुल मुंबई के सेवरी से शुरू होता है और रायगढ़ जिले के उरण तालुका में न्हावा शेवा पर समाप्त होता है. इसका निर्माण 18,000 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है.

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई में प्रदूषण कम करने के दिए निर्देश, कृत्रिम बारिश की भी योजना

ABOUT THE AUTHOR

...view details