दिल्ली

delhi

Bihar Politics: 'मिट्टी में मिलाने की बात करने वाले बुद्धिहीन'.. बोले नीतीश- विपक्षी एकता के लिए कर रहे काम

By

Published : Apr 23, 2023, 1:58 PM IST

Updated : Apr 23, 2023, 2:10 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में मीडिया के सवालों पर प्रतिक्रिया देते हुए सम्राट चौधरी के बयान पर जमकर निशाना साधा उन्होंने सम्राट चौधरी को बुद्धिहीन तक कह दिया. साथ ही विपक्षी एकता के लिए ममता से मुलाकात को लेकर कहा कि वो काम कर रहे हैं. जब मिलेंगे तो खुद ही पता चल जाएगा. पढ़ें पूरी खबर-

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी
विपक्षी एकजुटता पर बोले सीएम नीतीश

नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीर कुंवर सिंह के विजय उत्सव के बाद मीडिया के सवालों का जवाबा देते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के बयान पर पलटवार किया. उन्होंने कहा को जो मिट्टी में मिलाने की बात करते हैं वो बुद्धिहीन है. सीएम नीतीश ने सम्राट चौधरी को एक तरह से चैलेंज देते हुए कहा कि ऐसा है तो वो (सम्राट चौधरी) उन्हें मिट्टी में मिला दें. यूपी की भाषा का इस्तेमाल बिहार में कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-Bihar Politics: 'तो... नीतीश को मिट्टी में मिला देंगे', भामा शाह जयंती पर बोले सम्राट चौधरी

''हम किसी के लिए इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल नहीं करते. जो इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करता है तो समझ लीजिए कि उसमें बुद्धि नहीं है. तो उसके जो मन में है वो बोले, जहां मिलाना है मिला दो.''- नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार

सम्राट चौधरी के मिट्टी में मिलाने वाले बयान पर पलटवार: सीएम नीतीश ने कहा कि उन्होंने कभी भी किसी के लिए ऐसी शब्दावली का इस्तेमाल नहीं किया. उन्होंने जो देते हुए कहा कि जो भी ऐसी भाषा बोलता है वो बुद्धिहीन है. उसके मन में जो आता है वो कह देता है. कोई उनसे जाकर कह दो कि जहां मिलाना है मिला दें.

विपक्षी एकजुटता पर बोले सीएम नीतीश: बता दें कि इसी दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से होने वाली मुलाकात पर भी प्रतिक्रिया दी. सीएम नीतीश ने कहा कि अभी हमें काम करने दीजिए फिर हम आपको बताएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी कोशिश विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश है. हमारी बातचीत सभी पार्टियों से चल रही है. अगर हमारी मुलाकात ममता से होगी तो आपको पता चल जाएगा.

'हमें पीएम उम्मीदवार नहीं बनना' : सीएम नीतीश ने साफ-साफ कहा कि वो प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनने के इच्छुक नहीं है. उनका मकसद सिर्फ एक है. और वो है बिखरे हुए विपक्ष को एक साथ लाना. हम इस दिशा में तेजी से काम कर रहे हैं. पिछले कई दिनों से नीतीश कई नेताओं से मिल भी चुके हैं.

''हमारा उद्देश्य विपक्ष को एकजुट करने का है. हम इस दिशा में काम कर रहे हैं. बीजेपी के लोग क्या कहते हैं ये सब जनता देख रही है. फैसला जनता को लेना है. हमारा जो काम है वो हम कर रहे हैं और ऐसे ही करते रहेंगे. हमारी ममता से मुलाकात होगी तो आप लोगों को पता चल जाएगा. मुझे कुछ नहीं बनना है.''- नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री बिहार

दिल्ली में विपक्षी नेताओं से मिल चुके हैं नीतीश: गौरतलब है कि अभी हाल ही में दिल्ली दौरे पर जाने के बाद सीएम नीतीश ने राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सीपीआई लीडर और अरविंद केजरीवाल से मुलाकत की थी. अरविंद केजरीवाल ने नीतीश के इस प्रयास की सराहना भी की थी.

Last Updated : Apr 23, 2023, 2:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details