दिल्ली

delhi

Bihar Politics: बाॅलीवुड वाले बाबा सिद्दकी ने पटना में दी इफ्तार पार्टी, CM नीतीश से लेकर जीतन राम मांझी तक पहुंचे

By

Published : Mar 28, 2023, 9:20 PM IST

राजधानी पटना में मुंबई से आकर बाॅलीवुड वाले बाब सिद्दकी ने इफ्तार पार्टी (Baba Siddiqui Iftar party in Patna ) दी. इस इफ्तार पार्टी में मुख्यमंत्री सहित सरकार के कई बड़े मंत्री और नेता शामिल हुए. वैसे बाबा सिद्दकी बिहार के ही गोपालगंज के रहने वाले हैं, लेकिन वह मुंबई में रहते हैं और वहां की सरकार में वह मंत्री तक रह चुके हैं. साथ ही बाॅलीवुड से भी उनका गहरा नाता है. पढ़ें पूरी खबर..

ो

राजनीति वाली इफ्तार पार्टी.

पटना: बिहार की राजधानी पटना में बाॅलीवुड वाले बाबा सिद्दकी ने पटना में इफ्तार पार्टी (CM Nitish Kumar at Baba Siddiqui Iftar party ) दी. इस इफ्तार पार्टी में सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए. नीतीश कुमार के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी सहित बिहार सरकार के कई मंत्री और नेता शामिल हुए. इस तरह से बिहार में एक बार फिर से सियासी इफ्तार का दौर शुरू हो गया है. इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बाबा सिद्दकी ने टोपी व अंगवस्त्र से स्वागत किया है. नीतीश कुमार ने सभी लोगों के साथ बैठकर एक साथ इफ्तार किया.

ये भी पढ़ेंःदावत-ए-इफ्तार पर सियासत! BJP ने बताया तुष्टिकरण तो RJD ने दिया करारा जवाब

बाबा सिद्दकी ने किया सीएम का स्वागतः बाबा सिद्दकी, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मो. जमा खान और कांग्रेस विधायक मो. शकील अहमद खान दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया गया था. मंत्री जमा खान और कांग्रेसी विधायक शकील अहमद खान ने भी मुख्यमंत्री को गुलदस्ता, टोपी और साफा भेंटकर उनका अभिनंदन किया गया. इफ्तार के बाद रोजे की नमाज अदा की गई. दावत - ए - इफ्तार में शरीक मुख्यमंत्री सहित सभी रोजेदारों ने प्रदेश, समाज और देश में अमन-चैन, शांति एवं भाईचारा का माहौल कायम रहने की दुआ मांगी.

बाबा सिद्दकी की इफ्तार के हो सकते हैं कई और मायनेः पटना में इफ्तार देने वाले यह बाबा सिद्दकी वही हैं, जिनकी पार्टी में पूरा बाॅलीवुड जमा हो जाता है. सलमान खान हो या शाहरुख खान, बाबा सिद्दकी के दरबार में बाॅलीवुड के बड़े से बड़े दिग्गज शामिल होते हैं. ऐसे में पटना में बाबा सिद्दकी का इफ्तार पार्टी देना और उसमें सूबे के मुख्यमंत्री से लेकर महागठबंधन के तमाम बड़े नेताओं का शामिल होने कुछ और ही इशारा कर रहा है. वैसे भी बाबा सिद्दकी का ताल्लुक कांग्रेस से है. वह मुंबई में बांद्रा पश्चिमी से विधायक भी रह चुके हैं.

कौन हैं बाबा सिद्दकी:वैसे तो बाबा सिद्दकी की गिनती मुंबई की एक बड़े रसूखदार में होती है, लेकिन उनका मूल निवास स्थान बिहार के गोपालगंज जिला में है. उनका पूरा नाम जियाउद्दीन सिद्दिकी उर्फ बाबा सिद्दकी है. उन्होंने छात्र जीवन में ही कांग्रेस ज्वाइन कर लिया था. उनकी पढ़ाई मुंबई से हुई है. उसी दौरान वह यूथ कांग्रेस में आ गए थे. उन्होंने कांग्रेस में कई अहम जिम्मेवारियों को संभाला. साथ ही महाराष्ट्र सरकार में मंत्री के अलावा भी कई पदों पर रहे हैं. इसके अलावा उनका बाॅलीवुड से भी गहरा नाता है.

बिहार सरकार के कई मंत्री हुए शामिलः बाबा सिद्दकी इफ्तार पार्टी में बिहार विधान परिषद् के सभापति देवेश चन्द्र ठाकुर, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री आलोक कुमार मेहता, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, विज्ञान एवं प्रावैधिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह, लघु जल संसाधन मंत्री जयंत राज, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री ललित कुमार यादव, सहकारिता मंत्री सुरेंद्र प्रसाद यादव, सूचना प्रावैधिकी मंत्री मो. इसराईल मंसूरी, आपदा प्रबंधन मंत्री शाहनवाज, परिवहन मंत्री शीला कुमारी, पंचायती राज मंत्री मुरारी प्रसाद गौतम, मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन मंत्री श्री सुनील कुमार, विधि मंत्री शमीम अहमद, बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह, महाराष्ट्र के विधायक जीशान सिद्दीकी, बिहार राज्य सिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अफजल अब्बास, बिहार राज्य सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन इरशादुल्लाह सहित अन्य शामिल हुए.

नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री के लिए फिट: इफ्तार पार्टी में शिरकत करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने कहा इफ्तार पार्टी में आये लोगों को रमजान की बधाई देता हूं. तेजस्वी यादव की पुत्री के जन्म पर कहा कि रमजान का महीना व रामनवमी के समय अति शुभ समय बच्ची का जन्म हुआ है. उन्होंने कहा कि बिहार से प्रधानमंत्री होना चाहिए. बिहार के लिए नीतीश कुमार ने जो भी किया उसके लिए उन्हें नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए और जो आदमी नोबेल पुरस्कार के लिए फिट हैं, उन्हें प्रधानमंत्री का दावेदार जरूर बनाया जाना चाहिए.

"इफ्तार पार्टी में आये लोगों को रमजान की बधाई देता हूं.बिहार के लिए नीतीश कुमार ने जो भी किया उसके लिए उन्हें नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए और जो आदमी नोबेल पुरस्कार के लिए फिट हैं, उन्हें प्रधानमंत्री का दावेदार जरूर बनाया जाना चाहिए" -जीतन राम मांझी, पूर्व मुख्यमंत्री, बिहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details