दिल्ली

delhi

पीएम मोदी का पिथौरागढ़ दौरा कल, सीएम धामी ने खुद संभाला मोर्चा, 4200 करोड़ की देंगे सौगात

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 10, 2023, 4:37 PM IST

Updated : Oct 11, 2023, 8:35 AM IST

Preparations for PM Modi visit to Pithoragarh पिथौरागढ़ के दौरे पर आ रहे पीएम मोदी के स्वागत के लिए जोरदार तैयारियां चल रही हैं. सीएम पुष्कर सिंह धामी हर तैयारी को खुद परख रहे हैं. सीएम के साथ कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी साये की तरह लगे हैं. डीडीहाट विधायक विशन सिंह चुफाल और अल्मोड़ा पिथौरागढ़ लोकसभा सीट के सांसद अजय टम्टा भी पीएम के सभा स्थल की तैयारी को सजाने संवारने के लिए जरूरी दिशा निर्देश दे रहे हैं. इसके साथ ही केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने भी पूरी ताकत झोंक रखी है. पीएम 4,200 करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.

PM Modi visit to Pithoragarh
पीएम मोदी पिथौरागढ़ दौरा

पीएम मोदी के पिथौरागढ़ दौरे को सफल बनाने के लिए सरकार और संगठन ने दोनों ने झोंकी ताकत

पिथौरागढ़ (उत्तराखंड): गुरुवार 12 अक्टूबर को उत्तराखंड वासियों का दिन यादगार रहने वाला है. इस दिन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुमाऊं मंडल के पिथौरागढ़ पहुंच रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पिथौरागढ़ के स्पोर्ट्स स्टेडियम में विशाल जनसभा है. जनसभा के लिए तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही हैं. राज्य के साथ ही केंद्रीय मत्री भी पीएम के दौरे को सफल बनाने में जुटे हैं.

पीएम मोदी के दौरे के लिए खुद सीएम धामी ने संभाला मोर्चा: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद पीएम की जनसभा की तैयारियों को अपने सामने पूरा करा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर उत्तराखंड सरकार की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दो दिन पहले ही पिथौरागढ़ पहुंच चुके हैं. मंगलवार को सीएम धामी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की बैठक ली.

सीएम धामी ने बीजेपी ऑफिस में ली कार्यकर्ताओं की बैठक: पिथौरागढ़ के बीजेपी ऑफिस में लंबे समय बाद मंगलवार को भारी चहल पहल थी. यहां उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक ली. सीएम धामी ने प्रत्येक कार्यकर्ता को पीएम मोदी की जनसभा और पूरे दौरे को लेकर जिम्मेदारियां बांटीं.

सीएम धामी ने जनसभा स्थल का लिया जायजा: बैठक के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पिथौरागढ़ के रामलीला मैदान पहुंचे. यहीं पर 12 अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी की विशाल जनसभा होने वाली है. जनसभा स्थल पर भव्य मंच सजाया जा रहा है. बड़ी संख्या में श्रमिक मंच तैयार करने में लगे हैं. सीएम धामी रामलीला मैदान पर जनसभा की तैयारियों की कमान संभाल रहे बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश देते देखे गए.

सीएम धामी चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पिथौरागढ़ की जनसभा इतनी भव्य हो कि इसकी धमक दिल्ली तक सुनाई दे. इसके साथ ही उत्तराखंड में भी पीएम मोदी की जनसभा की भव्यता की चर्चा सालों साल तक हो. पीएम मोदी इस दौरान 4,200 करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इन योजनाओं और परियोजनाओं में 76 ग्रामीण सड़कें और 25 पुल शामिल हैं शामिल हैं, जिनका पीएम मोदी उद्घाटन करेंगे.

गणेश जोशी भी बहा रहे पसीना: उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे और जनसभा के लिए खूब पसीना बहा रहे हैं. सीएम धामी के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहे गणेश जोशी भी पीएम मोदी के दौरे को यादगार बनाने के लिए दिन रात एक किए हुए हैं. गणेश जोशी के कंधों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिथौरागढ़ दौरे को लेकर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है.

दरअसल गणेश जोशी, प्रधानमंत्री के पिथौरागढ़ दौरे के कार्यक्रमों के प्रभारी हैं. तीन अक्टूबर को कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के साथ भी गणेश जोशी ने पिथौरागढ़ में पीएम मोदी के दौरे की तैयारियों का जायजा लिया था.

सीएम धामी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की बैठक ली
ये भी पढ़ें:PM Modi Pithoragarh visit: फाइनल हो गया पीएम मोदी का कुमाऊं दौरा, सुरक्षा में तैनात रहेंगे पुलिस के 1200 अधिकारी, यहां जानें हर छोटी बड़ी डिटेल

अजय भट्ट ने भी संभाला मोर्चा: केंद्रीय रक्षा और पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट भी लगातार पीएम मोदी के दौरे को लेकर तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. अजय भट्ट का कहना है कि पीएम मोदी का पिथौरागढ़ दौरा ऐतिहासिक रहने वाला है. अजय भट्ट ने कहा कि उन्होंने बॉर्डर इलाके में भी भ्रमण किया जहां लोगों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है. लोग पलक पावड़े बिछाकर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने के लिए इंतजार कर रहे हैं. पहली बार कोई प्रधानमंत्री आदि कैलाश दौरे पर आ रहे हैं, लिहाजा इसका फायदा पूरे उत्तराखंड के साथ-साथ कुमाऊं मंडल को मिलेगा साथ ही पर्यटन और तीर्थाटन को भी बढ़ावा मिलेगा.

सीएम के साथ गणेश जोशी भी तैयारियों में लगे हैं

ये है पीएम मोदी के पिथौरागढ़ दौरे का कार्यक्रम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अक्टूबर को पिथौरागढ़ पहुंचेंगे. सबसे पहले पीएम मोदी धार्मिक स्थल आदि कैलाश के दर्शन करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी जागेश्वर धाम के दर्शन करेंगे. बाबा का आशीर्वाद लेने के बाद पीएम मोदी दोबारा पिथौरागढ़ पहुंचेंगे. पिथौरागढ़ में पीएम मोदी विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.

कार्यकर्ताओं ने सीएम को गुलदस्ता भेंट किया
ये भी पढ़ें:PM Modi Adi Kailash Darshan: आदि कैलाश दर्शन करेंगे पीएम मोदी, रोमांच और रहस्य से भरपूर है यहां की यात्रा, जानिये इससे जुड़ी मान्यताएं

उत्तराखंड बीजेपी और सरकार ने झोंकी ताकत: कुल मिलाकर उत्तराखंड बीजेपी और धामी सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिथौरागढ़ दौरे के लिए पूरी ताकत लगा दी है. खुद सीएम धामी, पीएम मोदी के दौरे की तैयारियों को परख रहे हैं तो कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के साथ स्थानीय विधायक और नेता कार्यकर्ता पीएम मोदी के दौरे को नमो मय बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं.

पिथौरागढ़ के बीजेपी कार्यकर्ताओं से मिलते सीएम धामी
ये भी पढ़ें: PM Modi Uttarakhand visit: पीएम मोदी के पिथौरागढ़ दौरे को लेकर सीएम धामी उत्साहित, बोले- अब कुमाऊं में भी पर्यटन बढ़ेगा
Last Updated : Oct 11, 2023, 8:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details