दिल्ली

delhi

Chhattisgarh Election 2023 : एक राज्य हम जीतते हैं लेकिन उसे नहीं कर पाते रिपीट, यह बड़ी चुनौती: भूपेश बघेल

By

Published : Jun 15, 2023, 9:32 PM IST

Updated : Jun 16, 2023, 7:07 AM IST

रायपुर में एनएसयूआई के प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होकर सीएम भूपेश बघेल ने युवा कार्यकर्ताओं में उत्साह भरा. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियों में जी जान से जुटते हुए फिर से सरकार बनाने का आह्वान किया. इस दौरान सीएम बघेल ने चुनावों में कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है.

CM Bhupesh Baghel Big Statement
सीएम भूपेश बघेल

राज्य हम जीतते हैं लेकिन उसको नहीं कर पाते रिपीट

रायपुर :सीएम भूपेश बघेल ने गुरुवार को रायपुर में आयोजित एनएसयूआई के प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में शिरकत की. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 की चुनौतियों के साझा करते हुए सीएम बघेल ने बड़ा बयान दिया है. जब उनसे कांग्रेस की सत्ता वापसी के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने साफ शब्दों में मौजूदा स्थिति बता दी. बैठक में मुख्यमंत्री के साथ रायपुर पश्चिम विधायक विकास उपाध्याय, एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडे सहित एनएसयूआई के सभी प्रदेश स्तरीय और जिला स्तरीय पदाधिकारी और कार्यकर्ता बैठक में शामिल रहे.

सत्ता रिपीट करना है बड़ी चुनौती : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि"एक बार हम एक राज्य जीत जाते हैं, लेकिन उसको रिपीट नहीं कर पाते. अब कांग्रेस को दूसरी बार सत्ता में लाना है. इसलिए अभी चुनौती है रिपीट करने की. नंदकुमार पटेल ने किसान, मजदूर, व्यापारी, अनुसूचित जाति जनजाति सहित पूरे छत्तीसगढ़ के लिए परिवर्तन यात्रा निकाली थी. लेकिन आज छत्तीसगढ़ में परिवर्तन आया है. गढ़बो छत्तीसगढ़ का नारा लेकर हम चले थे और आगे बढ़ रहे हैं. छात्रों की आवाज भी सरकार सुनती है. कांग्रेस सरकार में किए गए काम बीजेपी को नहीं पच रहा है.''

Chhattisgarh Assembly Elections : छत्तीसगढ़ के 3.50 लाख नए वोटरों को साधने राजनीतिक दलों की क्या है रणनीति?
Brijmohan Agrawal Targets Congress: देश के विकास के बजाय परिवारवाद के लिए काम कर रही कांग्रेस: बृजमोहन अग्रवाल
Chhattisgarh Assembly Elections : छत्तीसगढ़ के 3.50 लाख नए वोटरों को साधने राजनीतिक दलों की क्या है रणनीति?

एनएसयूआई कांग्रेस से जुड़ने का दरवाजा :इस दौरान एनएसयूआई को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने अपने विचार रखे. सीएम भूपेश के मुताबिक एनएसयूआई वो दरवाजा है जहां से लोग कांग्रेस से वैचारिक रूप से जुड़ते हैं. एनएसयूआई की कांग्रेस में बड़ी भूमिका है. लिहाजा कांग्रेस से युवाओं को जोड़ने के लिए कॉलेज कैंपस में संगठन जाकर छात्रों को कांग्रेस से जोड़ेगा.

एनएसयूआई के कार्यकारिणी की बैठक नीरज पांडे की अध्यक्षता और प्रभारी की उपस्थिति में हुई है. आने वाले चुनाव की तैयारी को देखते हुए बैठकों का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें जिला स्तर के प्रवक्ता भी शामिल हुए.

Last Updated : Jun 16, 2023, 7:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details