दिल्ली

delhi

AAP की बैठक में चीन पर निशाना, केजरीवाल बोले- घुटनों पर लाना है तो चाइनीज सामान खरीदना बंद करें

By

Published : Dec 18, 2022, 7:21 PM IST

आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक (aap national council meeting) में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने संबोधित किया. उन्होंने कहा कि हम ऐसा देश चाहते है जहां सभी को रोटी मिल सके, भारत बाहर भी रोटी दे सके, ऐसे भारत की परिकल्पना है. सभी बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले, अमीरों की तरह गरीबों को भी बेहतर शिक्षा मिले, भारत शिक्षा का केंद्र बने, आज हमारे बच्चे यूक्रेन जाते हैं.

AAP की बैठक में चीन पर निशाना
AAP की बैठक में चीन पर निशाना

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक (aap national council meeting) में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने संबोधित करते हुए उन्होंने गुजरात विधानसभा (Gujarat Assembly Election) और दिल्ली में एमसीडी चुनाव (MCD Election) में मिले जनता के प्यार को सराहा. उन्होंने चाइना के माल पर देशवासियों से अपील की है कि वह चाइना का माल खरीदना बंद करे.

केजरीवाल ने कहा कि आज देश के लिए एक अहम मुद्दा है. चाइना जिस तरह से हम लोगों को आंख दिखा रहा है, और जब मन करता है हमारी सीमा में घुस जाता है. लेकिन हमारी सेना बहादुरी से उनका सामना कर रही है. लेकिन भारत सरकार को क्या हो गया है, जो देश हमें आंख दिखा रहा है, उससे आंख मिलाकर समान खरीद रहे हैं. भारत ने बीते वर्षों में चाइना से 65 बिलियन का माल खरीदा है. आगे 95 बिलियन का सामान खरीदने वाले हैं. उन्होंने कहा कि जो हमें आंख दिखा रहा है उसे सजा देने की बजाय हम उनसे माल क्यों खरीद रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हम चाइना से चप्पल, कपड़े खरीद रहे हैं. यह सब माल तो हम भारत में भी तैयार कर सकते हैं. तो फिर क्या मजबूरी है. हमें चीन का सस्ता माल नहीं चाहिए, हम कट्टर देशभक्त हैं, भारत के लोग भारत में डबल दाम में माल खरीद सकते हैं.

उन्होंने कहा कि चाइना का माल खरीदना बंद करो. थोड़ा दम दिखाओ चाइना अपने आप ही झुक जाएगा. उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि भारत में सब कुछ बन सकता है लेकिन भाजपा वाले बनाने वाले लोगों के पीछे पड़े हैं. यही कारण है की आज बड़े-बड़े उद्योगपति भारत छोड़ कर चले गए, ये उनके पीछे ईडी, सीबीआई लगा देते हैं. भाजपा चोर को संरक्षण देते हैं ईमानदारी से काम करने वाले लोगों को परेशान करते हैं. भारत के लोगों को भगा रहे हैं और चाइना वालों के साथ झुला झूल रहे हैं.


केजरीवाल ने कहा कि महज दस साल में आप राष्ट्रीय पार्टी बन गई. भगवान का आशीर्वाद है हम पर. आज देश के लोगों के दिमाग में कांग्रेस, भाजपा और काम करने वाली पार्टी आम आदमी पार्टी उनके दिमाग में है. भाजपा की विचारधारा गुंडागर्दी है. कांग्रेस की विचारधारा भ्रष्टाचार है. हमारी विचारधारा काम करने की है. आज 3 प्वाइंट से आप हमारी विचारधारा को समझिए.

  • कट्टर देश भक्ति, मर जाएंगे देश के लिए, हमारे लिए देश पहले परिवार बाद में.
  • दूसरा कट्टर ईमानदारी, हम यहां बेईमानी करने नहीं आए, हमारी उत्पत्ति भ्रष्टाचार के खिलाफ हुई है. ईमानदारी से सेवा करने आए हैं. हम ऐसी पार्टी है जो अपनी मंत्री को भी जेल भेज देते हैं.
  • इंसान का इंसान से हो भाईचारा, धर्म के नाम पर लड़ाई नहीं करनी है.सब इंसान बराबर है. इसी को लेकर आगे बढ़ना है.

केजरीवाल ने कहा कि लोग मुझसे पूछते हैं कि आप का क्या विजन है पार्टी को लेकर. मैंने कहा कि आप का विजन नहीं है मेरे पास. मेरा तो देश को लेकर विजन है. हम देश के विजन को पूरा करने में आप काम करेगी. हम चाहते हैं कि सभी जाति धर्म में प्यार हो, हिंसा न हो, सभी मिलकर काम करेंगे तो देश आगे बढ़ेगा, अगर साथ में काम नहीं करेंगे तो आगे नहीं बढ़ सकते.

ये भी पढ़ें :सुकेश चंद्रशेखर ने जारी किया एक और नया पत्र, लिखा- जेल में डराया धमकाया जा रहा

उन्होंने कहा कि हम ऐसा देश चाहते है जहां सभी को रोटी मिल सके, भारत बाहर भी रोटी दे सके, ऐसे भारत की परिकल्पना है. सभी बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले, अमीरों की तरह गरीबों को भी बेहतर शिक्षा मिले, भारत शिक्षा का केंद्र बने, आज हमारे बच्चे यूक्रेन जाते हैं. टॉप 10 यूनिवर्सिटी में भारत का नाम नहीं है. हम ऐसे भारत की परिकल्पना करते हैं जहां बाहर के बच्चे हमारे देश में पढ़ने के लिए आए. हम देश से गरीबी दूर नहीं करना चाहते, बल्कि गरीब को अमीर बनाना चाहते हैं. दिल्ली के अंदर 7 साल में 12 लाख रोजगार पैदा किए है, 21 हजार बच्ची को पंजाब में नौकरी दी.नियत चाहिए.दिल्ली ने दिखा दिया की बेरोजगारी और रोजगार का समाधान हो सकता है.

राष्ट्रीय सुरक्षा, महंगाई जैसे मुद्दों पर चर्चा :दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि पार्टी इन तीन महत्वपूर्ण मुद्दों पर केंद्र सरकार को अपनी अनुशंसा सबमिट करेगी. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पार्टी होने के नाते हमने राजनीतिक स्थिति के आधार पर राज्यवार अपना आधार बढ़ाने का फैसला किया है और हमारा लक्ष्य स्टेट कमिटी का निर्माण करना और उसे मजबूत बनाना है.

राय ने बताया, "हमारा ध्यान उन राज्यों में होगा जहां चुनाव होनेवाले हैं. मीटिंग में हमारा मुख्य फोकस राष्ट्रीय सुरक्षा और चीनी घुसपैठ पर चर्चा करना था. चीन हमारे देश में अधिक घुसपैठ कर रहा है. वहीं सरकार ने चीन से आयात काफी बढ़ा लिया है. हम सरकार से यह अपील करते हैं कि वे इन चीजों पर ध्यान दे. वहीं हमारे देशवासियों के लिए कोई एक चीज है जो समस्याएं बढ़ा दी है और वह है महंगाई."

ये भी पढ़ें :पत्नी से झगड़े के बाद दो साल के बच्चे को छत से फेंका, खुद भी कूदा

ABOUT THE AUTHOR

...view details