दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

देवघर के बाद जल्द शुरू होंगे बोकारो, जमशेदपुर, दुमका समेत 14 नए रूट से उड़ान: ज्योतिरादित्य सिंधिया

मंगलवार को देवघर एयरपोर्ट से हवाई सेवा की शुरुआत हो गई है. पीएम मोदी ने इसका उद्घाटन किया है. फिलहाल देवघर से कोलकाता के लिए उड़ान सेवा की शुरुआत हुई है, जल्द ही दूसरे बड़े शहरों के लिए भी यहां से उड़ान सेवाएं शुरू हो जाएंगी.

By

Published : Jul 12, 2022, 4:16 PM IST

Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia
Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia

देवघर: मंगलवार को पीएम मोदी ने देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन किया है. उद्घाटन समारोह में पीएम मोदी के साथ झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, पूर्व सीएम रघुवर दास और सांसद निशिकांत दुबे समेत कई सांसद और विधायक मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-पीएम नरेंद्र मोदी ने 26 परियोजनाओं का किया शुभारंभ, बाबा धाम का होगा विस्तार

फिलहाल देवघर से कोलकाता के लिए इंडिगो की फ्लाइट उड़ान भर रही है. आने वाले दिनों में कई और शहरों को देवघर से जोड़ा जाएगा. नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि देवघर एयरपोर्ट से तकरीबन ढाई करोड़ लोगों को फायदा होगा. उन्होंने कहा कि इस एयरपोर्ट की कैपेसिटी फिलहाल 5 लाख लोगों की है. यहां पर बोइंग विमान और एयरबस दोनों के लैंड करने की सुविधा है.

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

मंच से नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि देवघर से 14 नए रूट शुरू होंगे. बोकारो, जमशेदपुर और दुमका के एयरपोर्ट को भी चालू करेंगे. झारखंड में प्रतिदिन साढ़े 7000 यात्रियों का आना-जाना होता. प्रतिदिन 56 हवाई जहाज का आना-जाना झारखंड से होता है, देवघर से रांची, देवघर से पटना और देवघर से दिल्ली के लिए उड़ाने चलेंगे.

देवघर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुल 26 परियोजनाओं के 18500 करोड़ की परियोजना का शुभारंभ किया, बाबा बैद्यनाथ धाम का से विस्तार किया जाएगा, देवघर एम्स के ओपीडी सेवा का भी उद्घाटन किया गया. चार सौ एक करोड़ की लागत से बना है देवघर एयरपोर्ट, देवघर एयरपोर्ट को पीएम ने जनता के लिए समर्पित किया. पीएम नरेंद्र मोदी ने 12 योजनाओं का रिमोट दबाकर के शिलान्यास किया. हरिहरगंज पड़वा मोड़ तक के फोरलेन इकाई, गढ़वा बाईपास का निर्माण जिस से उत्तर प्रदेश जाने वाले को राहत मिलेगी. कचहरी रांची से पिस्ता मोड़ तक एलिवेटेड रोड औ रांची रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण की योजना का शिलान्यास किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details