दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 23, 2021, 9:41 AM IST

Updated : Oct 23, 2021, 12:32 PM IST

ETV Bharat / bharat

CISF ने 50 मीटर ऊंचे लिफ्ट में फंसे दो मजदूरों को बचाया, देखें वीडियो

CISF जवान ने मध्य प्रदेश के विंध्याचल सुपर थर्मल पावर स्टेशन में फंसे 2 मजदूरों को बचाया है. ये मजदूर 50 मीटर की ऊंचाई पर लिफ्ट के अचानक फेल होने के चलते फंस गए थे.

CISF जवान ने 50 मीटर की ऊंचाई पर लिफ्ट में फंसे दो मजदूरों को बचाया
CISF जवान ने 50 मीटर की ऊंचाई पर लिफ्ट में फंसे दो मजदूरों को बचाया

नई दिल्ली:देश में सेना या अर्द्ध सैनिक बलों के जवान अपनी जान की परवाह किए बिना आम नागरिकों की जान बचाते हैं. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश से सामने आया है, जहां केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के एक जवान ने सुपर थर्मल पावर स्टेशन के 2 मजदूरों को बचाया है.

CISF जवान ने किया रेस्क्यू

मध्य प्रदेश में विंध्याचल सुपर थर्मल पावर स्टेशन के 2 मजदूर चिमनी में 50 मीटर की ऊंचाई पर फंस गए थे. जिसके बाद अपनी जान की परवाह किए बिना केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के जवान ने उनकी मदद करने की ठानी और 50 मीटर की ऊंचाई पर जाकर दोनों मजदूरों की जान को बचा लिया. लिफ्ट में आई मकेनिकल फॉल्ट के कारण मजदूर चिमनी में 50 मिटर ऊपर फंस गए थे.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

हालांकि घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. दो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे देख कर सोशल मीडिया यूजर्स CISF के जवान की सराहना कर रहे हैं और उसका मनोबल बढ़ा रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि आप सभी को यह हिंद, एक्सिलेंट टीम वर्क.

लोगों ने की CISF जवान की सराहना

सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में पहले तो ऊंचाई पर मजदूरों को फंसा हुआ देखा जा सकता है. जिन्हें CISF का जवान पीछे से पकड़कर एक सकरे रास्ते की मदद से दूसरी ओर से पकड़कर निकालते दिख रहा है. वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी कम समय में बड़ी संख्या में लोगों ने देखा है और CISF जवान के काम की प्रशंसा की है.

Last Updated : Oct 23, 2021, 12:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details