दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

22 अक्टूबर से महाराष्ट्र में खुलेंगे सिनेमाघर

राज्य सरकार ने 22 अक्टूबर से महाराष्ट्र में सिनेमाघरों को शुरू करने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घोषणा की है कि कोरोना के नियमों का पालन करते हुए सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति दी जाएगी.

By

Published : Sep 25, 2021, 5:14 PM IST

Theaters
Theaters

मुंबई : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा कि राज्य में सिनेमा हॉल और थिएटरों को 22 अक्टूबर से खोले जाएंगे. उन्होंने कहा कि थिएटरों को इस शर्त पर संचालित करने की अनुमति दी जाएगी कि वे कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक सभी प्रोटोकॉल का पालन करेंगे.

राज्य सरकार जल्द ही इस संबंध में मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी करेगी. ठाकरे कोविड ​​​​-19 टास्क फोर्स की एक बैठक में बोल रहे थे, जिसमें शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत, राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे, फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी और कुणाल कपूर, थिएटर आर्टिस्ट मकरंद देशपांडे, मराठी अभिनेता सुबोध भावे, आदेश बांदेकर, सहित अन्य भी शामिल थे.

शुक्रवार को, राज्य सरकार ने 7 अक्टूबर से धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने की घोषणा की थी. भक्तों और अधिकारियों के लिए एक एसओपी भी जारी किया गया था. सरकार ने यह भी घोषणा की थी कि 4 अक्टूबर से राज्य भर के स्कूलों में शारीरिक कक्षाएं (physical classes) फिर से शुरू होंगी.

पढ़ें :-बंगाल में सिनेमाघर खुलने के साथ दो फिल्में रिलीज

महाराष्ट्र में शुक्रवार को 3,286 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए थे और 51 मौतें हुई थी. राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 65,37,843 और कुल मौतों का आंकड़ा 1,38,776 हो गया है. कल 3,933 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी मिली जिसके बाद ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 63,57,012 हो गई. महाराष्ट्र में अब 39,491 सक्रिय मामले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details