दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

India @ 75 : सीआईआई की बैठक में बोले पीएम, नया भारत, नई दुनिया के साथ चलने को तत्पर

पीएम मोदी ने CII की वार्षिक बैठक को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि इस बार 75वें स्वतंत्रता दिवस के माहौल में, आजादी के अमृत महोत्सव के बीच हो रही है. उन्होंने कहा कि भारतीय उद्योग जगत के नए संकल्पों के लिए, नए लक्ष्यों के लिए ये बहुत बड़ा अवसर है.

By

Published : Aug 11, 2021, 5:21 PM IST

modi
modi

नई दिल्ली : पीएम मोदी ने आज भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) की वार्षिक बैठक को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी के इस दौर में आज की ये बैठक बहुत अहम है. पीएम ने कहा कि मास्क, PPE किट, वेंटिलेटर से लेकर, टीकाकरण तक, देश को जो भी जरूरत पड़ी, जब भी जरूरत पड़ी, उद्योगों ने आगे बढ़कर हर संभव योगदान दिया.

उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान की सफलता का बहुत बड़ा दायित्व, भारतीय उद्योगों पर है. पीएम मोदी ने कहा, आईटी सेक्टर में रिकॉर्ड हाइरिंग से संबंधित रिपोर्ट भी हमने देखी है. ये देश में डिजिटलीकरण और डिमांड की ग्रोथ का ही परिणाम है.

बकौल पीएम मोदी, हमारा प्रयास होना चाहिए कि हम इन अवसरों का उपयोग करते हुए, अपने लक्ष्यों की ओर दो गुनी गति से बढ़ें. आज का नया भारत, नई दुनिया के साथ चलने के लिए तैयार है, तत्पर है. उन्होंने कहा कि जो भारत कभी विदेशी निवेश से आशंकित था, आज वो हर प्रकार के निवेश का स्वागत कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details