दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Rajasthan: तस्कर श्रीराम सुथार की 2 करोड़ की अवैध संपत्ति फ्रिज, 17 मुकदमे हैं दर्ज

चित्तौड़गढ़ जिला पुलिस ने मादक पदार्थ तस्कर श्रीराम सुथार की 2 करोड़ रुपए की अवैध संपत्तियों को फ्रिज किया है. आरोपी के खिलाफ राजस्थान और हरियाणा में 17 मुकदमे दर्ज हैं.

Chittorgarh Police freezes illegal assets, Police freezes illegal assets
तस्कर श्रीराम सुथार की 2 करोड़ की अवैध संपत्ति फ्रिज.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 1, 2023, 10:19 PM IST

चितौड़गढ़.राजस्थान की चित्तौड़गढ़ पुलिस ने मादक पदार्थ तस्कर श्रीराम सुथार की अवैध संपत्तियों को फ्रिज किया है. फ्रिज की गई संपत्ति की कीमत करीब 2 करोड़ रुपए है. अवैध संपत्तियों को एनडीपीएस एक्ट की धारा 68F के तहत बस्सी और गंगरार पुलिस की ओर से फ्रिज किया गया.

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि बस्सी थाने में मई 2022 में डीएसटी टीम और बस्सी पुलिस की ओर से बलदरखा गांव में सुथार के बाड़े में दबिश देकर 1819 किलोग्राम डोडा चूरा, 4.300 किलोग्राम अफीम बरामद की गई थी. साथ ही एक पिस्टल व एक बुलेट सहित नौ गाड़ियां जब्त की गई थी. उन्होंने बताया कि आरोपी के मकान से 2.700 किलोग्राम अफीम भी जब्त की गई. इससे पूर्व नाकाबंदी के दौरान उसकी कार से 302 किलोग्राम डोडाचूरा जब्त किया गया था.

पढ़ेंः Rajasthan : बांसवाड़ा रेंज आईजी की कार्रवाई, मादक पदार्थ तस्करों की 12 करोड़ की संपत्ति सीज

आरोपी के खिलाफ 17 मुकदमे दर्जः तब से आरोपी श्रीराम फरार चल रहा था. उसके बाद भी वह जोधपुर व हरियाणा में मादक पदार्थों की तस्करी कर चुका है. आरोपी के खिलाफ चित्तौड़गढ़ के अलावा राजस्थान के बाड़मेर, अजमेर व जोधपुर जिलों एवं हरियाणा में एनडीपीएस एक्ट के 14 प्रकरण सहित कुल 17 मुकदमे दर्ज हैं. श्रीराम सुथार की ओर से अवैध मादक पदार्थों के क्रय विक्रय से अर्जित की गई काली कमाई को फ्रिज किया गया है. एसपी ने बताया कि जिले में पुलिस की ओर से किसी अपराधी की संपत्ति जब्ती की यह पहली कार्रवाई है. उन्होंने बताया कि आगे भी अवैध मादक पदार्थ के प्रकरणों में लिप्त अपराधियों की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details