दिल्ली

delhi

पूर्वी लद्दाख : स्थानीय वेशभूषा में घुसे चीनी सैनिक, वीडियो वायरल...

By

Published : Dec 21, 2020, 6:51 AM IST

पूर्वी लद्दाख के न्योमा इलाके में स्थित चांगथांग इलाके का 5 मिनट और 26 सेकेंड का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कुछ चीनी सैनिक स्थानीय लोगों के साथ बहस करते दिख रहे हैं.

चांगथांग इलाके का 5 मिनट और 26 सेकेंड का एक वीडियो वायरल
चांगथांग इलाके का 5 मिनट और 26 सेकेंड का एक वीडियो वायरल

श्रीनगरः लद्दाख में चीनी वाहनों के प्रवेश का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें स्थानीय लोगों के साथ सिविल ड्रेस में आए चीनी सैनिक बहस करते नजर आ रहे हैं.

बता दें कि 5 मिनट और 26 सेकेंड का यह वीडियो पूर्वी लद्दाख के न्योमा इलाके में स्थित चांगथांग इलाके का है.

स्थानीय वेशभूषा में घुसे चीनी सैनिक

इस वीडियो में दो चीनी वाहनों को देखा जा सकता है.

हालांकि, भारतीय सेना द्वारा वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर जारी तनाव के बीच हुई इस घटना पर बयान जारी करना बाकी है, लेकिन एक स्थानीय पार्षद ने पुष्टि की कि यह घटना कुछ दिन पहले हुई थी.

लद्दाख ऑटोनॉमस हिल डेवलपमेंट काउंसिल में न्योमा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले इशी स्पलांग ने फोन पर ईटीवी भारत को बताया कि कुछ दिनों पहले दो चीनी वाहनों ने हमारे क्षेत्र में प्रवेश किया था. हालांकि, मुझे इस घटना के बारे में पूरी जानकारी नहीं है.

उन्होंने कहा कि मेरी समझ के अनुसार, स्थानीय खानाबदोशों के साथ बहस में चीनी इस क्षेत्र में पशुओं के चरने पर आपत्ति उठा रहे थे.

घटना के बाद प्रशासन द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वे आए, आपत्ति जताई और लौट गए. मुझे लगता है कि वे क्षेत्र में चराई की अनुमति नहीं दे रहे थे, हालांकि भारत का अधिकार क्षेत्र है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details