दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पश्चिम बंगाल में चीनी नागरिक गिरफ्तार, नेपाल से भारत में घुसने की कर रहा था कोशिश

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में नेपाल से भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे एक चीनी नागरिक को गिरफ्तार (Chinese National Arrested In Siliguri) किया गया है. आरोपी के पास से फर्जी आधार और पैन कार्ड मिले हैं.

By

Published : Dec 29, 2021, 4:09 AM IST

(Chinese National Arrested
चीनी नागरिक गिरफ्तार

कोलकाता :सशस्त्र सीमा बल (SSB) के जवानों ने नेपाल से भारत में प्रवेश करने की कोशिश के दौरान शिरिंग दोरजी नाम के एक चीनी नागरिक को पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में गिरफ्तार (Chinese National Arrested In Siliguri) किया है. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जब वह रविवार को सिलीगुड़ी के पास खादीबाड़ी ब्लॉक में पानीटंकी सीमा के माध्यम से भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था, तब उसे गिरफ्तार किया गया.

27 वर्षीय दोरजी छठा ऐसा चीनी नागरिक है, जो राज्य की विभिन्न सीमाओं के माध्यम से प्रदेश में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था. दोरजी को पकड़ने के बाद एसएसबी को उसके पास से फर्जी आधार और पैन कार्ड मिले और उसे बंगला पुलिस को सौंप दिया गया.

पुलिस ने यह भी कहा कि उस व्यक्ति के पास भारतीय बैंकों के तीन एटीएम कार्ड, मोबाइल फोन और कुछ भारतीय और चीनी मुद्राएं भी थीं. दोरजी को सिलीगुड़ी की एक अदालत में पेश किया गया और पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

यह भी पढ़ें- भारत के पड़ोसी देशों में चीन के लिए खड़ी हुईं मुश्किलें

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'भारत में चीनी लोगों का प्रवेश एक खतरनाक प्रवृत्ति बन रहा है और हमें इसके बारे में अधिक सावधान रहने की जरूरत है. हम यह भी जानने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या वह अकेले आया था या उसके साथ कुछ और लोग आए थे.'

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details