दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

झारखंड : गढ़वा में चाल धंसने से तीन बच्चों की मौत, ग्रामीणों ने की कार्रवाई की मांग

गढ़वा के धुरकी थाना क्षेत्र में बुधवार को खेलने निकले तीन बच्चों की चाल धंसने से मौत हो गई. मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.वहीं ग्रामीणों ने आक्रोशित ग्रामीणों ने जमीन मालिक के खिलाफ कार्रवाई और मुआवजे की मांग की.

By

Published : Feb 11, 2021, 10:08 AM IST

गढ़वा में चाल
गढ़वा में चाल

गढ़वाःजिले के धुरकी थाना क्षेत्र के शारदा गांव में एक दिल दहला देने वाली घटना घटी है. दरअसल गांव के कोइरी टोला के तीन बच्चों की मौत चाल धंसने से हो गई. मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से शवों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. इस घटना से गांव में कोहराम मचा हुआ है.

खेलने निकले थे तीनों बच्चे
बुधवार को शारदा गांव के राजेश राम की दो पुत्री 10 वर्षीय प्रीतिया कुमारी, 11 वर्षीय सुप्रिया कुमारी और सीताराम रविदास का 12 वर्षीय पोता रामाशीष राम खेलने के लिए घर से निकले थे. देर शाम तक बच्चों के वापस नहीं आने पर उनकी खोजबीन शुरू की गई. इस दौरान सूचना मिली कि बच्चे एक मिट्टी की चाल में दबे हुए हैं. इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से तीनों बच्चों के शव को चाल से बाहर निकाला.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-सीमा पार से आए कबूतर को BSF ने पकड़ा, पैरों में लगे टैग

परिजनों के किया हंगामा
इस घटना को लेकर ग्रामीणों और परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया और वे पुलिस को शव ले जाने से रोकने लगे. ग्रामीण रैयती जमीन में चाल होने से गुस्से में थे. इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने जमीन मालिक के खिलाफ कार्रवाई और मुआवजे की मांग की. काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने मामले को शांत कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

घटना की जानकारी मिलने पर सगमा जिला परिषद सदस्य नंद गोपाल यादव, मुखिया प्रतिनिधि राजेंद्र राम सहित कई लोग शारदा गांव पहुंचे और घटना पर दुख जताया. थाना प्रभारी विनोद कुमार ने कहा कि तीनों शव को चाल से बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details