दिल्ली

delhi

स्टालिन ने राज्य मंत्रिमंडल में नियुक्त किए जाने वाले 34 मंत्रियों की सूची जारी की

By

Published : May 6, 2021, 7:13 PM IST

एम के स्टालिन ने अपने मंत्रिमंडल के लिए नियुक्त किए जाने वाले 34 मंत्रियों की सूची जारी की है. सूची को राज्यपाल ने मंजूरी दे दी है.

स्टालिन
स्टालिन

चेन्नई :तमिलनाडु मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार एम के स्टालिन अपने मंत्रिमंडल के लिए नियुक्त किए जाने वाले 34 मंत्रियों की सूची जारी की है. सूची को राज्यपाल ने मंजूरी दे दी है. स्टालिन ने द्रमुक विधायक एम ए सुब्रमण्यन को स्वास्थ्य मंत्रालय और विधायक दुरीमुरुगन को जल मंत्रालय आवंटित किया है.

मंत्रियों की सूची

इससे पहले तमिलनाडु में द्रमुक के अध्यक्ष एमके स्टालिन को आम सहमति से पार्टी के विधायक दल का नेता चुना गया. उसके बाज स्टालिन ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा किया. वह सात मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

मंत्रियों की सूची

स्टालिन को विधायक दल का नेता चुनने के लिए पार्टी मुख्यालय अन्ना अरिवलयम में बैठक हुई, जिसमें 133 विधायकों ने हिस्सा लिया जिनमें द्रमुक के अलावा सहयोगी दलों के आठ विधायक शामिल थे.

मंत्रियों की सूची

पढ़ें - तमिलनाडु : 7 मई को स्टालिन लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

बता दें कि तमिलनाडु में छह अप्रैल को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हुए थे और वोटों की गिनती दो मई को हुई. जिसमें डीएमके और उसके सहयोगियों को 159 सीटों पर जीत मिली. एमके स्टालिन डीएमके के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं.

मंत्रियों की सूची

ABOUT THE AUTHOR

...view details