दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

चिदंबरम का सरकार पर तंज, अब 'चीफ इकनॉमिक एस्ट्रोलॉजर' नियुक्त करें

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने मोदी सरकार की आर्थिक नीति पर तंज कसा है. उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के उस ट्वीट का जवाब दिया है, जिसमें उन्होंने ब्रह्मांड की नई तस्वीरों पर कमेंट किया था. चिदंबरम ने कहा कि हम इस बात से हैरान नहीं हैं कि वित्त मंत्री ने उस दिन बृहस्पति, प्लूटो और अरुण ग्रहों की तस्वीरें ट्वीट कीं, जब मुद्रास्फीति 7.1 प्रतिशत और बेरोजगारी दर 7.8 प्रतिशत दर्ज की गयी.

By

Published : Jul 14, 2022, 11:00 AM IST

Updated : Jul 14, 2022, 4:16 PM IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने बृहस्पतिवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हे अब एक 'चीफ इकनॉमिक एस्ट्रोलॉजर' (मुख्य आर्थिक ज्योतिषी) की नियुक्ति कर लेनी चाहिए. निर्मला सीतारमण ने नासा की नयी अंतरिक्ष दूरबीन द्वारा ब्रह्मांड का अब तक का सबसे गहरा रूप प्रस्तुत किये जाने से जुड़े कुछ ट्वीट रीट्वीट किये थे. इसी को लेकर चिदंबरम ने उन पर कटाक्ष किया.

पूर्व वित्त मंत्री ने ट्वीट किया, हम इस बात से हैरान नहीं हैं कि वित्त मंत्री ने उस दिन बृहस्पति, प्लूटो और अरुण ग्रहों की तस्वीरें ट्वीट कीं जब मुद्रास्फीति 7.1 प्रतिशत और बेरोजगारी दर 7.8 प्रतिशत दर्ज की गयी. चिदंबरम ने तंज कसते हुए कहा, अपने खुद के कौशल और अपने आर्थिक सलाहकारों के हुनर में उम्मीद खो देने के बाद वित्त मंत्री ने ग्रहों का आह्वान किया है कि वे अर्थव्यवस्था को बचाएं.

पढ़ें:चिदंबरम ने पूछा राजकोषीय घाटा और रुपये में गिरावट के बाद भी अर्थव्यवस्था ठीक है ?

उन्होंने कहा, इसकी शुरुआत करने के लिये उन्होंने एक नए सीईए यानी चीफ इकनॉमिक एस्ट्रोलॉजर (मुख्य आर्थिक ज्योतिषी) की नियुक्ति करनी चाहिए.

वित्त मंत्री निर्मला सीतरमण के इस ट्वीट पर चिदंबरम ने तंज कसा है.

पीटीआई-भाषा

Last Updated : Jul 14, 2022, 4:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details