दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राज्यों के पास टीकों का पर्याप्त स्टॉक का दावा एक मई को हवा में उड़ जाएगा : चिदंबरम

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने राज्यों में टीकों की उपलब्धता के दावे पर सवाल उठाए. चिदंबरम ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और केंद्र सरकार का ये दावा कि राज्यों के पास टीकों का पर्याप्त स्टॉक है, एक मई को हवा में उड़ जाएगा.

By

Published : Apr 29, 2021, 6:29 PM IST

चिदंबरम
चिदंबरम

नई दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. पी. चिदंबरम ने कहा कि सरकार का कहना है कि सिस्टम पर भरोसा रखिए. क्या सिस्टम सरकार से बड़ा है.? उन्होंने कहा कि 'कृपया हमें बताइए कि सिस्टम का प्रधानमंत्री कौन है.'

चिदंबरम ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की परीक्षा एक मई को होनी है. उनका और उनकी सरकार का दावा कि राज्यों के पास टीकों का पर्याप्त स्टॉक है, हवा में उड़ जाएगा.

चिदंबरम ने ट्वीट किया कि कोई भी राज्य 18-44 वर्ष की आबादी के लिए टीकाकरण के लिए तैयार नहीं लग रहा है. यहां तक ​​कि कोविन एप भी ठीक से नहीं चल रहा है. कोरोना वैक्सीन की कमी के कारण अगर लोग वैक्सीनेशन सेंटर से वापस जाते हैं तो क्या स्वास्थ्य मंत्री इस्तीफा देंगे.?

इससे एक दिन पहले भी चिदंबरम ने निशाना साधा था. कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया था कि, 'मुझे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के बयान से हैरानी हो रही है कि देश में ऑक्सीजन,टीके या रेमेडिसवीर की कोई कमी नहीं है. मैं यूपी के मुख्यमंत्री के बयान से भी भयभीत हूं, जिसमें वह कह रहे हैं कि यूपी में टीकों की कोई कमी नहीं है.

पूर्व वित्तमंत्री ने सवाल किया था कि क्या सभी टेलीविजन चैनल नकली दृश्य प्रसारित कर रहे हैं? क्या सभी अखबारों की कहानियां गलत हैं? क्या सभी डॉक्टर झूठ बोल रहे हैं? क्या परिवार के सभी सदस्य गलत बयान दे रहे हैं? क्या सभी दृश्य और तस्वीरें नकली हैं?

पढ़ें- भारत बायोटेक ने कोवैक्सीन की कीमत घटाई, जानिए एक डोज का दाम

बता दें कि हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 11 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ कोरोना वायरस की स्थिति पर बैठक की थी. इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री ने दावा किया था कि देश में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है. उन्होंने इससे संबंधित कुछ आंकड़े भी शेयर किए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details