दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Bhupesh Baghel Targets Central Government: भूपेश बघेल का केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप, कहा- मौका मिला तो मुझे भी कर सकते हैं गिरफ्तार

Bhupesh Baghel Targets Central Government छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि केंद्र को मौका नहीं मिल रहा इस वजह से मुझे अब तक गिरफ्तार नहीं किया है. बघेल ने महादेव सट्टा एप, धान खरीदी को लेकर भी भाजपा पर आक्रामक तेवर दिखाए. Chhattisgarh Election 2023

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 21, 2023, 8:18 AM IST

Updated : Oct 21, 2023, 10:23 AM IST

Bhupesh Baghel Targets Central Government
भूपेश बघेल का केंद्र पर हमला

भूपेश बघेल का केंद्र पर हमला

रायपुर:छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह अपनी शक्ति के साथ साथ केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे हैं. सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार को अगर मौका मिले तो वह उन्हें भी गिरफ्तार कर सकते हैं. सीएम ने कहा उन्हें कोई मौका नहीं मिल रहा है इसलिए चुप बैठे हैं.

केंद्र पर भूपेश बघेल का बड़ा आरोप:सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र अपनी शक्तियों का दुरुपयोग कर रही है. पिछले दिनों साजिश के तहत ईडी ने छत्तीसगढ़ के नौकरशाहों को गिरफ्तार किया. उनके करीबी लोगों के घरों में पहुंचकर छापेमारी की. ऐसे में ईडी उन्हें भी गिरफ्तार कर सकती है. Bhupesh Baghel accused central

भाजपा के पास चुनाव लड़ने के लिए कोई मुद्दा नहीं: सीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पास जनता को आकर्षित करने के लिए कोई कार्यक्रम या योजनाएं नहीं हैं, इस वजह से वे छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. राज्य में भाजपा अब चुनाव लड़ने में सक्षम नहीं है. 15 साल तक सत्ता में रहने के कारण, उन्हें विशेषाधिकारों का लाभ उठाने की आदत हो गई है. इस वजह से वे सरकार को बदनाम कर रहे हैं.

छत्तीसगढ़ में धान खरीदी प्रभावित करने की कोशिश: कोरबा में चावल व्यापारी के ठिकाने पर ईडी की दबिश पर भूपेश बघेल ने कहा कि 1 नवंबर से छत्तीसगढ़ में धान खरीदी शुरू हो रही है. धान खरीदी अभियान को प्रभावित करने के लिए ईडी ने चावल व्यापारी के घर धावा बोला है.

Bhupesh Baghel Taunted Om Mathur: सीएम बघेल का बीजेपी पर तंज, "ओम माथुर साहब दिख नहीं रहे आजकल"
Politics On Nagarnar Steel Plant: गिरगिट की तरह रंग बदलती है बीजेपी, बस्तर की जनता नगरनार अडानी को नहीं देने देगी: सीएम भूपेश बघेल
CM Baghel attack on BJP: नगरनार पर रुख साफ करें अमित शाह, हमने छत्तीसगढ़िया संस्कृति को बचाने का काम किया

महादेव एप पर बैन क्यों नहीं लगा रही केंद्र सरकार:महादेव सट्टेबाजी ऐप पर बैन लगाने के आवेदन के मुद्दे पर भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि महादेव सट्टेबाजी बैन करने का अधिकार केंद्र सरकार को है. राज्य सरकार इस मामले में आरोपियों पर सिर्फ कार्रवाई ही कर सकती है. जो कर भी रहे हैं. अब तक 450 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. लुकआउट सर्कुलर जारी करने की वकालत की और महादेव एप्लिकेशन के उन संचालकों की गिरफ्तारी के निर्देश जारी किए जो इस समय विदेशों में हैं. सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार महादेव एप पर प्रतिबंध क्यों नहीं लगा रही है. बघेल ने केंद्र से सवाल किया कि भाजपा ने क्या चुनाव के लिए महादेव एप से फंड लिया है.

भूपेश बघेल ने किया 75 प्लस का दावा:सीएम भूपेश ने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस सरकार 75 से ज्यादा सीटें हासिल करेगी. सीएम ने कहा 2018 में छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के बाद कांग्रेस ने प्रदेश के किसानों, मजदूरों, युवाओं और महिलाओं के लिए कई योजनाएं लेकर आई. लोग इससे संतुष्ट भी है. इसीलिए हम कह रहे हैं कि '75 पार'.

7 नवंबर को छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान: छत्तीसगढ़ की 20 सीटों के लिए पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा जबकि दूसरे चरण का चुनाव 17 नवंबर को होना है. लेकिन इसके आसपास छठ पूजा होने के कारण राज्य चुनाव आयोग ने केंद्रीय चुनाव आयोग को 17 नवंबर की मतदान तारीख बदलने को लेकर पत्र लिखा है. इससे पहले सीएम भूपेश बघेल, पूर्व सीएम रमन सिंह और टीएस सिंहदेव ने भी त्योहारों के बीच पड़ने वाले मतदान की तारीख बदलने का आग्रह किया था.

Last Updated : Oct 21, 2023, 10:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details