दिल्ली

delhi

स्निफर डॉग से बचना आसान नहीं, युगांडा से आई महिला के पर्स से निकलवा दिया 5.35 करोड़ रुपये का ड्रग्स

By

Published : Dec 21, 2022, 3:12 PM IST

चेन्नई एयरपोर्ट पर स्निफर डॉग ओरियो ने युगांडा के यात्री के बैग में रखी 5.35 करोड़ रुपये की ड्रग्स को बरामद कर लिया गया है. मामले में महिला को को गिरफ्तार कर जांच की जा रही है.

िे्ोि
िोे्िो

चेन्नई:चेन्नई एयरपोर्ट पर तैनात स्निफर डॉग ओरियो ने युगांडा के एक महिला यात्री के बैग में रखी ड्रग्स की बड़ी खेप का पता लगाया है. इसकी वजह से महिला के पर्स में रखी 5.35 करोड़ रुपये की ड्रग्स काे बरामद करने में सफलता मिला.

सीमा शुल्क विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, यह घटना चेन्नई हवाई अड्डे पर उस समय हुई जब युगांडा की एक महिला अदीस अबाबा से हवाईअड्डे पर पहुंची. इसके बाद वह हवाई अड्डे से अनियंत्रित गुजरने का रास्ता खोजने लगी. हालांकि, कस्टम टीम के साथ मौजूद स्निफर डॉग ओरियो ने सूंघकर महिला के बैग में कुछ संदिग्ध सामान होने का इशारा किया.

शक होने पर महिला के सामान को जांच के लिए ले जाया गया और शारीरिक जांच के दौरान 1542 ग्राम मेथाक्वलोन और 644 ग्राम हेरोइन बरामद की गई. इसकी कुल कीमत करीब 5.35 करोड़ की आंकी गई है. मेथाक्वालोन नींद लाने वाली दवा है जो नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस एक्ट के तहत प्रतिबंधित है. बरामद ड्रग्स को सीमा शुल्क अधिनियम के तहत जब्त कर लिया गया है और महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है. आगे की जांच चल रही है.

ये भी पढ़ें - ड्रग्स तस्करी का जरिया बने बंदरगाह, नहीं थम रही नशा तस्करी

ABOUT THE AUTHOR

...view details