दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 30, 2021, 5:12 PM IST

ETV Bharat / bharat

कोरोना संक्रमण के बाद 'शूटर दादी' चंद्रो तोमर का निधन

विश्व की सबसे उम्रदराज शूटर होने का कीर्तिमान बना चुकीं चंद्रो तोमर का शुक्रवार को कोरोना से निधन हो गया. बता दें उनके जीवन पर एक फिल्म भी बन चुकी है. उनकी फिल्म में अभिनेत्री तापसी पन्नू ने किरदार निभाया था.

चंद्रो तोमर
चंद्रो तोमर

लखनऊ : शूटिंग में तमाम पदक जीत चुकीं चंद्रो तोमर का शुक्रवार को निधन हो गया. वह कोरोना संक्रमित थीं. उन्हें शूटर दादी के नाम से भी जाना जाता है. बता दें मेरठ के आनंद अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. शुक्रवार को दोपहर लगभग 3 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली.

बन चुकी है फिल्म
शूटर दादी चंद्रो तोमर 89 साल की थीं. वह यूपी के बागपत जिले में परिवार सहित रहती थीं. बॉलीवुड फिल्‍म सांड की आंख चंद्रो तोमर और प्रकाशी तोमर के वास्तविक जीवन पर आधारित है. अभिनेता आमिर खान ने दोनों शूटर दादी की कहानी से प्रभावित होकर उन्‍हें अपने शो सत्‍यमेव जयते में भी बुलाया था.

पढ़ेंःटीवी पत्रकार रोहित सरदाना का निधन, मीडिया जगत में शोक की लहर

सबसे उम्रदराज शूटर
चंद्रो तोमर को विश्व की सबसे उम्रदराज शूटर माना जाता है. उन्होंने कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीते. उन्होंने 60 वर्ष की उम्र में शूटिंग शुरू की थी.

भारत में कोरोना

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,86,452 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,87,62,976 हुई. 3,498 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 2,08,330 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 31,70,228 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,53,84,418 है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details