दिल्ली

delhi

चंडीगढ़ पुलिस ने किसान नेता लाखा सिधाना के खिलाफ मामला दर्ज किया

By

Published : Jun 27, 2021, 6:59 PM IST

गणतंत्र दिवस पर लाल किले पर हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा वांछित कथित तौर पर गैंगस्टर से कार्यकर्ता बने लाखा सिधाना और कई अन्य किसान नेताओं के खिलाफ शनिवार को चंडीगढ़ पुलिस ने एक विरोध मार्च के दौरान दंगों समेत कई ओरोपों में मामला दर्ज किया.

chandigarh
chandigarh

चंडीगढ़ : पुलिस ने रविवार को कहा कथित तौर पर गैंगस्टर से कार्यकर्ता बने लाखा सिधाना और कई अन्य किसान नेताओं के खिलाफ सेक्टर-3, सेक्टर-17 और सेक्टर-36 पुलिस थानों में पांच प्राथमिकी दर्ज की गई हैं. पुलिस ने सिधाना, बलदेव सिंह सिरसा समेत कई किसान नेताओं और उनके समर्थकों के खिलाफ दंगा करने, लोक सेवकों पर हमला करने और लोकसेवकों को दायित्व निर्वहन से रोकने समेत विभिन्न आरोपों में मामला दर्ज किया है.

प्रदर्शनकारी किसानों ने शनिवार को पंजाब के राज्यपाल के निवास की तरफ जाने की कोशिश के दौरान चंडीगढ़-मोहाली सीमा पर पुलिस बैरीकेड तोड़ दिए थे. चंडीगढ़ पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछार का इस्तेमाल किया था. प्रदर्शन के दौरान लाखा सिधाना को भी देखा गया था.

यह भी पढ़ें-मातृ भाषा में दी जाए प्राथमिक शिक्षा, भाषाओं का संरक्षण बने जनांदोलन : उपराष्ट्रपति

किसानों ने यहां पंजाब और हरियाणा राजभवन की तरफ जाने की योजना बनाई थी और उनका केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ 26 जून को किसान आंदोलन के सात महीने पूरे होने के अवसर पर एक ज्ञापन सौंपने का इरादा था.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details