दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उत्तराखंड : DM ने किया सच्चाई का सामना, बदरीनाथ हाईवे बंद होने पर पैदल पार किया नाला

भारी बारिश के कारण बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ स्लाइड जोन के पास बीती देर शाम से बंद है. डीएम हिमांशु खुराना लामबगड़ में ही फंस गए थे. आज सुबह डीएम को पैदल ही नाला पार करना पड़ा.

By

Published : Aug 9, 2021, 1:40 PM IST

उत्तराखंड
उत्तराखंड

चमोली :उत्तराखंड के चमोली जिले (Chamoli district of Uttarakhand) में रविवार से लगातार जोरदार बारिश हो रही है. भारी बारिश के कारण बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ स्लाइड जोन के पास बीती देर शाम से बंद है. हाईवे बंद होने से DM हिमांशु खुराना (DM Himanshu Khurana) लामबगड़ में ही फंस गए थे. उनको रात लामबगड़ में जेपी कंपनी के गेस्ट हाउस में गुजारनी पड़ी. आज सुबह DM ने पैदल ही नाला पार किया और दूसरी गाड़ी से गोपेश्वर पहुंचे.

बता दें, चमोली जनपद में बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग भारी बारिश के चलते लामबगड़ स्लाइड जोन के पास बीती देर शाम से बंद है. बताया जा रहा है कि लामबगड़ स्लाइड जोन के पास नाले के उफान पर आने के कारण सड़क बह गई. इस कारण हाईवे बाधित हो गया. राहगीर अपने वाहनों के साथ सड़क खुलने का इंतजार कर रहे हैं.

नाला पार करते डीएम

पढ़ें :आपसी विवाद में जवान ने ली साथी जवान की जान

जानकारी मिली है कि लामबगड़ में सड़क खोलने का कार्य सुबह से शुरू किया गया है. वहीं, बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग क्षेत्रपाल और गुलाबकोटी में भी पहाड़ी से मलबा आने के कारण बाधित चल रहा है. राष्ट्रीय राजमार्ग एवं ढांचागत विकास निगम लिमिटेड (National Highways and Infrastructural Development Corporation Limited- NHIDCL) द्वारा हाइवे खोलने का कार्य जारी है. संबंधित अधिकारियों ने बताया कि लगातार बारिश और पहाड़ी से मलबा आने के कारण हाईवे खोलने में परेशानी हो रही है.

बता दें, ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग-58 चमधार में पिछले चार दिन से बाधित था. लोक निर्माण विभाग को राजमार्ग पर यातायात सुचारू कराने में पूरे चार दिन लग गए. वहीं, अब बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग चमोली जनपद में भी लगातार भारी बारिश के चलते लामबगड़ स्लाइड जोन के पास बीती देर शाम से बंद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details