दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की सुरक्षा Z से बढ़ाकर Z+ की गई

हाल ही में सुरक्षा संबंधी समीक्षा के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ को भारत में यात्रा के दौरान शर्मा की सुरक्षा बढ़ाकर जेड-प्लस श्रेणी की करने का निर्देश दिया है.

By

Published : Oct 14, 2022, 11:27 AM IST

Updated : Oct 14, 2022, 12:23 PM IST

असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा
असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा की सुरक्षा को और बढ़ा दिया है. अब उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी. इसके पहले असम के मुख्यमंत्री को जेड कैटेगरी की सुरक्षा केंद्र की तरफ से दी गई थी. सूत्रों के मुताबिक असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की सुरक्षा को उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में जेड-श्रेणी के सीआरपीएफ सुरक्षा कवर से बढ़ाकर अखिल भारतीय आधार पर जेड प्लस श्रेणी के सीआरपीएफ सुरक्षा कवर में अपग्रेड किया गया है. अब उन्हें ये सुरक्षा भारत में कहीं भी आने जाने पर मिलेगी.

सूत्रों के मुताबिक हाल ही में खुफिया एजेंसी आईबी ने हेमंत बिस्वा सरमा पर खतरे को देखते हुए गृह मंत्रालय को एक रिपोर्ट सौंपी थी. इसी के बाद उनकी सुरक्षा को अपग्रेड करने का फैसला लिया गया है. बता दें कि जेड प्लस कैटेगरी में 58 कमांडो तैनात किए जाते हैं.

गौरतलब है कि पिछले महीने ही हेमंत बिस्वा सरमा की हैदराबाद में हो रही एक रैली में बड़ी सुरक्षा में चूक देखी गई थी, जब एक कार्यकर्ता मंच पर उनके पास तक पहुंच गया था. वहीं हाल ही में मुख्यमंत्री द्वारा असम में मदरसों के लिए की गई कार्रवाई के बाद भी गृह मंत्रालय ने उनकी सुरक्षा की समीक्षा की है। इन्ही सब वजहों को देखते हुए अब उन्हें जेड प्लस कैटेगरी का सीआरपीएफ कवर प्रदान किया जाएगा.

Last Updated : Oct 14, 2022, 12:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details